गाजियाबाद: पिटबुल डॉग का खौफनाक अटैक, मासूम के गाल को चीर दिया, आए 150 से ज्यादा टांके

गाजियाबाद: पिटबुल डॉग का खौफनाक अटैक, मासूम के गाल को चीर दिया, आए 150 से ज्यादा टांके
तस्वीर: मयंक गौड़, यूपी तक

लखनऊ में पिटबुल अटैक (Pitbull Attack in Lucknow) के बाद अब गाजियाबाद में इस खतरनाक ब्रीड के कुत्ते का मासूम पर अटैक का मामना सामने आया है. कुत्ते ने मासूम पर ऐसा अटैक किया कि एक तरफ का गाल चीर दिया. उसे आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया जहां 150 से ज्यादा टांके आए हैं.

अहम बिंदु

चूंकि ये घटना 3 सितंबर की है. इसका सीसीटीवी सामने आया है. गाजियाबाद (Ghaziabad news) थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र सेक्टर 23 संजय नगर में रहने वाले पुष्प त्यागी नामक 11 वर्षीय बच्चा गार्डेन में खेल रहा था. तभी डॉग ओनर लड़की के हाथ से रस्सी ढीली पड़ते ही पिटबुल ने अटैक कर दिया. बड़ी मुश्किल से उसने बच्चे को छोड़ा. बच्चे के पिता ने कहा कि तमाम घटनाओं के बाद लोग खतरनाक कुत्ते पाल लेते हैं. ये कुत्ते उनके ही बस में नहीं रहते हैं. ऐसा ही रहा तो आम लोगों के लिए गार्डेन और पार्क का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. बच्चे घरों से निकलने में डरेंगे.

इस घटना से स्थानीय लोगों में काफी रोष है. डॉग ओनर सुभाष त्यागी ने भी बिना रजिस्ट्रेशन कराए कुत्ते को अवैध रूप से पाल रखा था. जिनके ऊपर भी नगर निगम ने 5 हजार का जुर्माना लगाया है. निगम ऐसी कार्रवाई लगातार कर रहा है.

ध्यान देने वाली बात है कि लखनऊ में पिटबुल के अटैक में एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. ये महिला कोई और नहीं बल्कि डॉग ओनर थी. महिला के बेटे ने पिटबुल पाला था. महिला ही उसे खाना वगैरह देती थी. बेटा तड़के जिम जाने के लिए निकला. इधर पिटबुल ने बुजुर्ग मां पर धावा बोल दिया. उन्हें इतना नोंच डाला की अस्पताल में उनकी मौत हो गई. पिटबुल के इस अटैक के बाद माना जा रहा था कि ये कुत्ता पालना बेहद खतरनाक है.

लिफ्ट में कुत्ते ने किया अटैक

इधर गाजियाबाद की एक सोसायटी के लिफ्ट में एक डॉग ने बच्चे पर अटैक कर दिया. इस दौरान डॉग ओनर महिला ऐसे देखती रही जैसे उसे इस बात से कोई फर्क ही न पड़ा हो. बच्चा दर्द से बिलबिलाता और रोता रहा पर डॉग ओनर नहीं पसीजी. मामले का सीसीटीवी वायरल हो गया. इधर निगम ने महिला पर 5000 का जुर्माना लगाया. वहीं बच्चे के पिता ने भी महिला के खिलाफ एफआईआर कर दिया.

गाजियाबाद: पिटबुल डॉग का खौफनाक अटैक, मासूम के गाल को चीर दिया, आए 150 से ज्यादा टांके
गाजियाबाद: लिफ्ट में डॉग बाइट का मामला, ओनर पर निगम ने लगाया जुर्माना, कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in