Video: बुजुर्ग मां को काट खाने वाले पिटबुल से जब 14 दिन बाद मिला बेटा तो दिखा ये नजारा

Video: बुजुर्ग मां को काट खाने वाले पिटबुल से जब 14 दिन बाद मिला बेटा तो दिखा ये नजारा
फोटो: यूपी तक

यूपी की राजधानी लखनऊ से जब खबर आई कि एक कुत्ते ने अपनी ही मालकिन की जान ले ली तो हर तरफ पिटबुल ब्राउनी की चर्चा होने लगी. 14 दिनों तक पिटबुल को स्पेशल ऑब्जरवेशन में रखने के बाद अब पुराने मालिक अमित को सौंप दिया गया है. लखनऊ नगर निगम ने गुरुवार को पिटबुल को उसके पुराने मालिक अमित को सौंप दिया. जिसके बाद अब अमित पिटबुल को उसके नए मालिक को देंगे. हालांकि पिटबुल का नया मालिक कौन है इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है.पहचान को डिस्क्लोज नहीं किया गया है.

अहम बिंदु

14 दिन तक स्पेशल केज में रखने के बाद जब पिटबुल अमित को मिला तो दोनों भावुक दिखे. अमित बहुत प्यार और लाड से ब्राउनी को सहला रहा था और वो भी मालिक अमित को पाकर बहुत खुश दिख रहा था. फिर अमित उसे गोंद में लेकर उसके नए मालिक के पास रवाना हो गया. पिटबुल के हमले में जान गंवाने वाली सुशीला का बेटा अमित त्रिपाठी खुद ही उसे घर लाना चाहता था, लेकिन पड़ोसियों को ये बिल्कुल मंजूर नहीं था. नगर निगम का कहना था कि पड़ोसियों के ह्यूमन राइट्स का ख्याल रखा गया है. जिसके चलते पिटबुल का नया मालिक चुना गया है.

चिकन लेगपीस का शौकीन है ये पिटबुल

14 दिन तक पिटबुल ब्राउनी को नगर निगम ने निगरानी में रखा गया. उसके खाने पीने से लेकर उसके व्यवहार पर नजर रखी. नगर निगम की टीम के मुताबिक, स्पेशल केज में पिटबुल का बिहेवियर नॉर्मल था. पिटबुल हर रोज चिकन लेग पीस और दही खाता था. उसे तीन टाइम खाना दिया जाता था. पहले दिन उसे दाल-चावल दिया गया था, लेकिन मुंह तक नहीं लगाया था. इसके बाद उसे चिकन लेग पीस दिया जाना शुरू किया गया, जिसे बड़े चाव से खाता था.

मां की मौत पर पिटबुल 'ब्राउनी' के मालिक अमित ने कहा था कि मां की मौत जानबूझकर नहीं की गई है. जिसके वजह से वो पिटबुल को अपने साथ ही रखना चाहता था. बता दें कि इसी महीने बंगाली टोला इलाके में 80 साल की सुशीला पर उनके पालतू पिटबुल 'ब्राउनी' ने हमला कर दिया था, जिसमें उनकी मौत हो गई थी. कुछ पड़ोसियों ने मौत को लाइव देखा था. जिसके बाद नगर निगम हरकत में आया और उसने पिटबुल को जब्त कर लिया था. 14 दिन तक के लिए ब्राउनी को स्पेशल केज में रखा गया और अब पिटबुल आजाद हो चुका है.

Video: बुजुर्ग मां को काट खाने वाले पिटबुल से जब 14 दिन बाद मिला बेटा तो दिखा ये नजारा
लखनऊ: जिस पिटबुल डॉग ने बुजुर्ग मां को नोंच खाया उसे वापस लाया बेटा, जानिए पूरा मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in