विधानसभा चुनाव के बाद MLC इलेक्शन में भी लहराया BJP का परचम, जानें कहां से कौन जीता

विधानसभा चुनाव के बाद MLC इलेक्शन में भी लहराया BJP का परचम, जानें कहां से कौन जीता
MLC चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद सीएम योगी को दी गई बधाई. तस्वीर: स्वतंत्र देव सिंह के ट्विटर हैंडल से.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद एक बार फिर एमएलसी चुनाव में भी उत्तर प्रदेश में भगवा छा गया है. उत्तर प्रदेश में एमएलसी चुनाव के परिणाम घोषित हो गए हैं. इस चुनाव में भी बीजेपी को जबरदस्त जीत हासिल हुई है. वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया है. इस चुनाव में बाहुबलियों की भी बल्ले-बल्ले रही. एक तरफ वाराणसी से जेल में बंद माफिया डॉन बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने भाजपा प्रत्याशी को हरा दिया. वहीं प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी से अक्षय प्रताप सिंह ने भी भाजपा प्रत्याशी को मात दी.

उत्तर प्रदेश में एमएलसी की कुल 36 सीटों पर मतदान होना था. इनमें से 9 सीटों पर भाजपा ने पहले ही जीत हासिल कर ली थी. भाजपा के 9 प्रत्याशी इस चुनाव में निर्विरोध जीत हासिल कर चुके थे. बाकी 27 सीटों के लिए 9 अप्रैल को मतदान हुआ. मतगणना के बाद जब परिणाम सामने आए तो अधिकतर सीटें बीजेपी के खाते में गईं. आइये जानते हैं कि किस सीट पर किसने बाजी मारी और किसको हार का सामना करना पड़ा...

◼️ जौनपुर सीट से भाजपा के बृजेश सिंह प्रिंशू ने जीत हासिल की. बृजेश सिंह को 3129 वोट मिले जबकि दूसरे नंबर पर रहे समाजवादी पार्टी के डॉक्टर मनोज कुमार यादव को 772 वोट मिले. वही निर्दल प्रत्याशी भानु प्रताप को महज 11 वोट मिले.

◼️ कानपुर-फतेहपुर सीट पर भाजपा के अविनाश सिंह चौहान ने जीत हासिल की है. अविनाश सिंह चौहान को 4686 वोट मिले. जबकि दूसरे स्थान पर रहे समाजवादी पार्टी के दिलीप सिंह को महज 299 वोट प्राप्त हुए.

◼️ मुजफ्फरनगर-सहारनपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी की वंदना वर्मा ने 3843 वोट पाकर जीत हासिल की है. समाजवादी पार्टी के आरिफ जावला को 842 वोट मिले हैं.

◼️ बरेली-रामपुर सीट पर भाजपा के उम्मीदवार कुंवर महाराज सिंह ने 3826 वोट पाकर जीत हासिल की. यहां पर समाजवादी पार्टी के मशहूर अहमद को 401 वोट मिले हैं, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी अच्छन अंसारी को 16 वोट मिले.

◼️ गोंडा-बलरामपुर स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह ने 4572 वोट पाकर जीत हासिल की है. यहां पर दूसरे स्थान पर रहने वाले समाजवादी पार्टी के भानु कुमार को 171 वोट मिले जबकि तीसरे नंबर पर निर्दल प्रत्याशी आनंद स्वरूप पप्पू को मात्र 17 वोट मिले.

◼️ सीतापुर सीट पर भाजपा के पवन सिंह ने चुनाव जीता है. इनको 3754 वोट मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के अरुणेश यादव को महज 61 वोट मिले. यहां पर निर्दल प्रत्याशी अरुण दीक्षित को सिर्फ 8 वोट मिले.

◼️ देवरिया-कुशीनगर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर रतनपाल सिंह विजयी घोषित हुए हैं. इनको 4255 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ कफील खान को 1031 वोट से ही संतोष करना पड़ा.

◼️ फर्रुखाबाद-इटावा सीट पर भाजपा के प्रांशु दत्त द्विवेदी ने जीत हासिल की है. उन्हें 4139 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरीश यादव को 657 वोट मिले. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी नरेंद्र सिंह को 28 वोट मिले.

◼️ मुरादाबाद-बिजनौर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के सतपाल सिंह सैनी ने चुनाव जीता है. इनको 6640 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर रहे समाजवादी पार्टी के अजय प्रताप सिंह को 1107 मत प्राप्त हुए.

◼️ वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इस सीट पर निर्दल प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने 4234 वोट पाकर जीत हासिल की है, जबकि यहां पर समाजवादी पार्टी उमेश यादव को 345 वोट मिले और भाजपा के प्रत्याशी सुदामा पटेल को 147 वोट प्राप्त हुए.

◼️ झांसी सीट पर बीजेपी की रमा निरंजन ने जीत हासिल की है. इनको 2092 वोट मिले, जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्यामसुंदर सिंह यादव को 1513 वोट मिले हैं.

◼️ बलिया सीट पर भारतीय जनता पार्टी के रविशंकर सिंह पप्पू ने जीत हासिल की. रविशंकर को कुल 2259 वोट मिले जबकि समाजवादी पार्टी के अरविंद गिरी को महज 278 वोट मिले.

◼️ रायबरेली सीट पर भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह ने 2304 मत पाकर जीत हासिल की. वीरेंद्र यादव दूसरे स्थान पर रहे जिन्हें 129 वोट मिले.

◼️ आजमगढ़-मऊ सीट पर निर्दल प्रत्याशी विक्रांत सिंह ने 4077 वोट पाकर जीत हासिल की. यहां भाजपा के अरुण कांत सिंह को 1272 वोट मिले और समाजवादी पार्टी के राकेश कुमार यादव को 365 मत मिले.

◼️ बस्ती-सिद्धार्थनगर सीट पर भाजपा के सुभाष यदुवंश ने जीत हासिल की है. सुभाष यदुवंश को 5167 वोट मिले, जबकि समाजवादी पार्टी के संतोष यादव उर्फ सनी को 887 वोट मिले हैं.

◼️ बाराबंकी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के अंगद सिंह ने जीत हासिल की है. अंगद सिंह को 2272 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे स्थान पर रहे समाजवादी पार्टी के राजेश यादव को 527 वोट मिले हैं.

◼️ मेरठ-गाजियाबाद सीट से बीजेपी के धर्मेंद्र भारद्वाज ने 3710 वोट पाकर जीत हासिल की. वहीं आरएलडी के सुनील रोहटा को 277 मत मिले.

◼️ बहराइच श्रावस्ती सीट पर भाजपा की प्रज्ञा त्रिपाठी ने 3421 वोट पाकर जीत हासिल की है. समाजवादी के अमर यादव 232 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे.

◼️आगरा- फिरोजाबाद सीट से भाजपा के विजय शिवहरे ने जीत हासिल की है. विजय शिवहरे को 3478 वोट मिले, जबकि समाजवादी पार्टी के दिलीप यादव को 205 वोट मिले.

◼️ प्रतापगढ़ सीट से राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के अक्षय प्रताप सिंह ने जीत हासिल की.अक्षय प्रताप सिंह को 1721 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के हरी प्रताप को महज 614 मत मिले.

◼️ लखनऊ-उन्नाव सीट से भाजपा के रामचंद्र प्रधान ने जीत हासिल की है. भाजपा के रामचंद्र प्रधान को 3487 वोट मिले, जबकि समाजवादी पार्टी के सुनील साजन को 489 मतों से संतोष करना पड़ा.

◼️ फैजाबाद-अंबेडकरनगर भारतीय जनता पार्टी के हरिओम पांडेय ने जीत हासिल की है. हरिओम पांडे को 2724 वोट मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के हीरालाल यादव को 1044 वोट मिले हैं.

◼️ गाजीपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विशाल सिंह चंचल ने जीत हासिल की है. विशाल सिंह चंचल को 2423 वोट मिले, जबकि समाजवादी पार्टी के मदन यादव को 632 मत मिले हैं.

◼️ गोरखपुर- महाराजगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी के सीपी चंद ने जीत हासिल की है. सीपी चंद को 4839 वोट मिले हैं, जबकि समाजवादी पार्टी के रजनीश यादव को 407 वोट मिले हैं.

◼️ पीलीभीत-शाहजहांपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने जीत हासिल की. डॉक्टर सुधीर गुप्ता को 3600 वोट मिले.वहीं समाजवादी पार्टी के अमित कुमार उर्फ रिंकू यादव को 265 वोट मिले.

◼️ सुल्तानपुर-अमेठी सीट से भाजपा के शैलेंद्र प्रताप सिंह ने जीत हासिल की. शैलेंद्र प्रताप सिंह को 2481 वोट मिले. वहीं समाजवादी पार्टी की शिल्पा प्रजापति को 1219 वोट प्राप्त हुए.

◼️ इलाहाबाद-कौशांबी सीट से भारतीय जनता पार्टी के केपी श्रीवास्तव ने जीत हासिल की है. केपी श्रीवास्तव को 3180 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे समाजवादी पार्टी के वासुदेव यादव को 1522 मत प्राप्त हुए.

निर्विरोध चुने गए बीजेपी के एमएलसी

◼️ बदायूं से वागीश पाठक

◼️ हरदोई से अशोक कुमार

◼️ खीरी से अनूप कुमार गुप्ता

◼️ मिर्जापुर सोनभद्र से श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह

◼️ बांदा हमीरपुर से जितेंद्र सिंह सेंगर

◼️ मथुरा एटा मैनपुरी से आशीष कुमार यादव

◼️ मथुरा एटा मैनपुरी से ओम प्रकाश

◼️ अलीगढ़ से ऋषि पाल सिंह

◼️ बुलंदशहर से नरेंद्र सिंह भाटी

संबंधित खबरें

No stories found.