मैनपुरी उपचुनाव: बहू डिंपल का प्रचार करेंगे शिवपाल यादव? जानिए मीटिंग में क्या तय हुआ

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha by-election) पर सपा ने अपना प्रत्याशी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को बनाया है. इधर सपा प्रत्याशी का नाम घोषित होने के बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे कि क्या प्रत्याशी के नाम का ऐलान करने से पहले चाचा शिवपाल यादव की सहमति ली गई थी? इन्हीं कयासों के बीच डिंपल (Dimple Yadav) के नामिनेश में शिवपाल यादव नजर नहीं आए. इधर स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम होने के बाद बुधवार को सैफई में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) की बैठक हुई.

बैठक में पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे. बताया जा रहा है कि ये मीटिंग इसी बात को लेकर थी कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव के प्रचार में प्रसपा को उतरना चाहिए या नहीं.

मीटिंग के बाद बाहर निकले कार्यकर्ताओं ने बताया कि अभी ये तय नहीं हो पाया कि शिवपाल यादव बहू डिंपल के प्रचार के लिए जाएंगे या नहीं. हालांकि कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की यूपी तक से बातचीत में जो प्रतिक्रिया सामने आई है उससे एक बात तो तय मानी जा रही है कि अगले दो दिन में अखिलेश यादव की मीटिंग के बाद शिवपाल यादव बहू के प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

चूंकि मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में आने वाली जसवंतनगर विधानसभा में शिवपाल यादव विधायक हैं. इस सीट पर उनकी जबरदस्त पकड़ है. मैनपुरी लोकसभा सीट से उनके बड़े भाई और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव सांसद थे. उनके निधन के बाद ये सीट खाली हो गई. इस सीट पर बीजेपी ने रघुराज शाक्य को अपना प्रत्याशी बनाया है.

रघुराज पहले सपा में थे और शिवपाल सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाते थे. बताया जा रहा है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव ने रघुराज के लिए अखिलेश यादव से एक टिकट की मांग की थी जो पूरी नहीं हुई. इधर रघुराज ने पार्टी से खफा होकर बीजेपी का दामन थाम लिया था.

डिंपल यादव का आया था फोन?

कार्यकर्ताओं ने यूपी तक से बातचीत में बताया कि मीटिंग में शिवपाल यादव ने इस बात का जिक्र किया था कि नॉमिनेशन के दिन बहू डिंपल और भतीजे अखिलेश यादव दोनों का फोन आया था. डिंपल यादव ने कहा- आप मेरे ससुर हैं. मैं नामांकन के लिए जा रही हूं और आप मुझे अपना आशीर्वाद दें. इसपर शिवपाल यादव ने कहा- आप मेरे परिवार की बहू हैं. मेरा आशीर्वाद तो सदैव आपके साथ है. जसवंत नगर के सभासद मोहम्मद जहीर ने बताया कि मीटिंग में प्रसपा अध्यक्ष बता रहे थे कि अखिलेश और डिंपल का फोन आया था. डिंपल ने नॉमिनेशन में भी बुलाया था.

ADVERTISEMENT

मैनपुरी उपचुनाव: SP ने शिवपाल को बनाया स्टार प्रचारक, फिर भी BJP प्रत्याशी ने किया ये दावा

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT