शिवपाल सिंह यादव ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव पर साधा मौन, बोले हम शांत हैं

शिवपाल सिंह यादव ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव पर साधा मौन, बोले हम शांत हैं
फोटो: अमित तिवारी, यूपी तक

इटावा के जसवंतनगर सीट से विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश में हो रहे उपचुनाव पर चुप्पी साध रखी है. जिस तरह से चुनाव में उनके बयान आते हैं, लेकिन इस उपचुनाव में रामपुर और आजमगढ़ पर वह पूरी तरह से शांत दिखाई दे रहे हैं. जब उनसे आजमगढ़ और रामपुर के उपचुनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "हम शांत है".

अहम बिंदु

इसका मतलब है कि वे इस सवाल पर चुप्पी साधते हुए कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. हालांकि पिछले चुनाव में शिवपाल सिंह के बयानों से सरगर्मी हो जाती थी, लेकिन इस बार जहां उनके चहेते आजम खान रामपुर में सपा से अपने प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार रखा है तो वहीं दूसरी ओर आजमगढ़ से शिवपाल सिंह के भतीजे धर्मेंद्र यादव समाजवादी पार्टी से चुनाव मैदान में हैं. इसलिए दोनों लोकसभा सीट पर शिवपाल सिंह के लोग चुनाव मैदान में हैं. यही कारण कि वह बोलने से पूरी तरह से परहेज किए हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम शांत हैं.

इसका दूसरा अर्थ यह भी है कि किसी भी तरह कि वह अपनी भूमिका इस उपचुनाव में नहीं रखना चाहते हैं. क्योंकि वह जीत और हार का भी श्रेय नहीं लेना चाहते हैं. दूसरी ओर वह यह भी कहते हुए दिखाई दिए कि उनसे कोई आशीर्वाद नहीं ले रहा है. तो वह अपनी तरफ से किसी प्रकार से भी इस चुनाव में कोई भी सहभागिता नहीं करना चाहते हैं.

अग्निपथ योजना पर नौजवानों के साथ हैं शिवपाल

सरकार की अग्निपथ योजना पर बोलते शिवपाल यादव ने कहा कि इस योजना में हम नौजवानों एवं छात्रों के साथ हैं. कोई भी स्कीम बनने से पहले सरकार को युवाओं से बातचीत करना चाहिए. राय लेकर तभी निर्णय लेना चाहिए. युवाओं को 60 साल के हिसाब से नौकरी मिलना चाहिए.

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.
शिवपाल सिंह यादव ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव पर साधा मौन, बोले हम शांत हैं
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
शिवपाल सिंह यादव ने आजमगढ़ और रामपुर उपचुनाव पर साधा मौन, बोले हम शांत हैं
UP में प्रसपा लड़ेगी स्थानीय निकाय चुनाव, बैठक में शिवपाल यादव ने की घोषणा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in