मैनपुरी उपचुनाव: अमिताभ ठाकुर की पार्टी का प्रत्याशी हुआ गायब! पूर्व IPS ने सपा को घेरा

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ( फाइल फोटो)
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ( फाइल फोटो) फोटो: इंडिया टुडे ग्रुप

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri By-Election) और रामपुर विधानसभा उपचुनाव (Rampur Bypoll) को लेकर सियासत गरम है. यहां भाजपा (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसी बीच पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) की पार्टी ‘अधिकार सेना’ ने भी रामपुर और मैनपुरी उपचुनावों में अपना उम्मीदवार उतारा है. अब मैनपुरी में अभिताभ ठाकुर की पार्टी के उम्मीदवार के गायब होने का मामला सामने आया है.

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने इसको लेकर समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. पूर्व अधिकारी ने समाजवादी पार्टी पर धमकी देने का आरोप लगाया है.

अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार काफी डरे हुए हैं. हमारे उम्मीदवारों को स्थानीय सपा नेताओं द्वारा धमकी दी जा रही है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, हमारे उम्मीदवार का मोबाइन नंबर भी बंद आ रहा है और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है. यह गंभीर मामला है.

चुनाव आयोग से की मांग

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के गायब होने और समाजवादी पार्टी के लोकर नेताओं की तरफ से दी जा रही धमकी के मामले में चुनाव आयोग के कार्रवाई करने की मांग की है तो वहीं पूर्व अधिकारी ने पुलिस प्रशासन ने भी मामले में एक्शन लेने की मांग की है.

अहम बिंदु

मिली जानकारी के अनुसार उपचुनावों में मैनपुरी और रामपुर सीट पर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पार्टी अधिकार सेना ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में अधिकार सेना की तरफ से रौली यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

उपचुनावों को लेकर सियासत तेज

आपको बता दें कि इस समय मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव और रामपुर विधानसभा उपचुनाव सिसायत का केंद्र बना हुआ है. मैनपुरी और रामपुर, समाजवादी पार्टी के सबसे ताकतवर किलों में से एक रहे हैं. मगर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद और कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) को हेट स्पीच में सजा मिलने के बाद ये दोनों सीटे जीतना सपा के लिए चुनौती बन गई हैं. दूसरी तरफ भाजपा भी सपा के इन दो गढ़ों में इस बार सेंधमारी करने की पूरी ताकत से कोशिश कर रही है. देखना यह होगा कि इन उपचुनावों का परिणाम किस करवट बैठता है.

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ( फाइल फोटो)
डिंपल यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, मैनपुरी की महिलाओं से कर दी ये इमोश्नल अपील

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in