मैनपुरी उपचुनाव: धर्मेंद्र यादव बोले- 'चाचा जी का पूरा आशीर्वाद रहेगा, परिवार एक है'

फाइल फोटो.
फाइल फोटो. तस्वीर: सपा के ट्वीटर से

Mainpuri Lok Sabha by-election: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्टार प्रचारक बनने के अगले दिन प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) को जीत दिलाने का आह्वान किया. मगर सियासी गलियारों में अभी भी इस बात की चर्चा है कि क्या शिवपाल सही में डिंपल को समर्थन देंगे या नहीं. अब इसी मुद्दे पर बदायूं के पूर्व सांसद और सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

बदायूं के पूर्व सांसद ने कहा,

"मैंने तो पहले भी कहा था कि पूरा परिवार एक है. चाचा जी का पूरा आशीर्वाद रहेगा. चाचा जी का भी कल बयान आ चुका है. मैं नहीं समझता किसी को कोई शंका रहनी चाहिए."

धर्मेंद्र यादव

अहम बिंदु

'विपक्षी दल के प्रत्याशी रघुराज शाक्य भी नेताजी के नाम पर वोट मांग रहे हैं' इस पर धर्मेंद्र ने कहा, "मैंने कल मैनपुरी में कहा था कि अगर उनके दिल में नेताजी के लिए जरा भी कृतज्ञता होती, तो कम से कम इस उपचुनाव में सामने नहीं आए होते. ये बीजेपी के लोग हमेशा दोहरे मापदंडों के साथ चले हैं."

उन्होंने कहा, "ये चुनाव नेताजी को श्रद्धांजलि देने का चुनाव है और इसमें निर्वाचन मंडल में मैनपुरी के लोग हैं, जिन्होंने हमेशा नेताजी का सम्मान बढ़ाया है और फिर बढ़ाएंगे."

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में शिवपाल सिंह यादव की भूमिका इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर भी मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है.शिवपाल का मैनपुरी के लोगों के साथ करीबी नाता है.
अहम बिंदु

शिवपाल यादव का डिंपल के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए उतरना महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा ने इस सीट से रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है जो कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे.

मैनपुरी लोकसभा सीट पर लंबे समय से सपा का ही कब्जा है. इस सीट पर उपचुनाव के तहत मतदान पांच दिसंबर को होगा जबकि नतीजे की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी.

फाइल फोटो.
डिंपल यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, मैनपुरी की महिलाओं से कर दी ये इमोश्नल अपील

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in