मुख्तार की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल अंसारी का बड़ा एलान, जानें किसे दी चुनौती

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

Mukhtar Ansari, Afzal Ansari
Mukhtar Ansari, Mukhtar Ansari News, Afzal Ansari
social share
google news

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के लगभग एक महीने बाद आई विसरा रिपोर्ट पर एक ओर जहां सियासत जारी है दूसरी तरफ उफाजाल अंसारी ने इस रिपोर्ट पर बड़ा सवाल उठा दिया है. विसरा रिपोर्ट पर मुख्तार के बड़े भाई और सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने यूपीतक से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्तार के विसरा रिपोर्ट पर ही सवाल उठाएं.  अफजाल अंसारी ने कहा कि,'मैं 100 प्रतिशत साबित कर दूंगा की मुख्तार को जहर देकर मारा गया. देश या प्रदेश में कहीं भी किसी तरह की मौत होती है उसकी विसरा रिपोर्ट साल से 6 महीने के बीच में आती है पर यहां तो एक महीने के ही अंदर आ गई.'

जांच पर उठाए कई सवाल

अफजाल अंसारी ने कहा कि मुख्तार के विसरा रिपोर्ट के लिए नाखून की जांच नहीं हुई. नाखून और बाल की जांच से जहर दिए जाने की बात साबित हो जाती है. विसरा की जांच का सही नमूना नहीं भेजा गया. इसके साथ ही अफजाल ने यह भी आरोप लगाया कि जिस लैब में विसरा जांच को भेजी गई. वहां तैनात अधिकारी के स्थान पर किसी अन्य अधिकारी को भेजा गया. जांच के लिए जिस सैंपल की जरूरत थी, वह उपलब्ध नहीं कराई गई.

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की मंगलवार को आई विसरा जांच रिपोर्ट में जहर दिए जाने की पुष्टि नहीं हुई है. जेल में सजा काट रहे मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा जिले के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई थी. मुख्तार के भाई और सांसद अफजाल अंसारी ने आरोप लगाया था कि मुख्तार को जहर देकर मारा गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि अंसारी की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई. अंसारी के परिवार ने आरोप लगाया है कि जेल में "धीमा जहर" दिए जाने के कारण उनकी मौत हुई.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT