लोकसभा चुनाव के लिए मायावती की बसपा ने 7 प्रत्याशियों को दिया टिकट, इनमें कितने मुस्लिम?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mayawati News: आगामी लोकसभा चुनाव में कम ही वक्त बचा है, अब किसी भी समय निर्वाचन आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच यूपी की पूर्व सीएम मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपनी कमर कस ली है. आपको बता दें कि बसपा के कैंप से अब तक 7 प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं, जो आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, इन नामों की अभी आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है. मगर माना जा रहा है कि जो नाम सामने आए हैं, वही चुनाव लड़ेंगे. बसपा के स्टेट कोर्डिनेटर की घोषणा के अनुसार, पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की घोषणा की है. इनमें 5 मुस्लिम समुदाय से और 2 अन्य पिछड़ा वर्ग से हैं.

जानें किसे कहां से मिली है टिकट?
 

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बसपा द्वारा बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, पीलीभीत से अनीस अहमद खान, मुरादाबाद से इरफान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद, अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन उर्फ बाबू भाई और सहारनपुर से मजीद अली को प्रत्याशी बनाया गया है.    

 

 

मायावती करेंगी नामों की घोषणा

बता दें कि जोनल स्तर पर पदाधिकारियों ने इन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. खबर मिली है कि बसपा मुखिया मायावती 15 मार्च को आधिकारिक तौर पर इन प्रत्याशियों के नाम सूची जारी कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अभी चुनाव हुए तो बसपा का कैसा रह सकता है प्रदर्शन?

 ओपिनियन पोल के आंकड़ों के अनुसार, आगामी चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाला NDA शानदार प्रदर्शन कर सकता है. इस सर्वे के अनुसार, यूपी में बीजेपी नीत NDA को 74 सीट तो इंडिया अलायंस (सपा और कांग्रेस) के खाते में 6 सीटे जाते दिख रही हैं. वहीं मायावती की बसपा इस बार शून्य पर सिमटती दिख रही है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT