गाजियाबाद: ब्यूटीपॉर्लर की आड़ में अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग के आरोप

गाजियाबाद: ब्यूटीपॉर्लर की आड़ में अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग के आरोप
तस्वीर: मयंक गौड़, यूपी तक

गाजियाबाद में ब्यूटी पॉर्लर की आड़ में ग्राहकों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग का मामला सामने आया है. विजय नगर पुलिस ने तीन युवतियों को गिरफ्तार कर एक ऐसे रैकेट का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन साइट पर लोगों के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का काम किया करता था.

दरअसल गाजियाबाद की थाना विजयनगर पुलिस टीम को सूचना मिली कि प्रताप विहार मेडिकल कॉलेज के पास एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में एक रैकेट चलाया जा रहा है जो लोगों के न्यूड वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का काम कर रहे हैं. यह सारा काम एक ब्यूटी पार्लर की आड़ में किया जा रहा था.

ब्यूटी पार्लर संचालिका कम उम्र की लड़कियों को काम देने के बहाने बुलाकर उनसे ये सारे गलत और ब्लैकमेलिंग का काम साप्ताहिक वेतन पर करा रही थी. पकड़ी गयी लड़कियों में एक की उम्र 19 और दूसरे की 26 वर्ष है.

ऐसी ही घटना की फाइल फोटो.
ऐसी ही घटना की फाइल फोटो. स्क्रीन ग्रैब: कृष्ण गोपाल यादव, यूपी तक
अहम बिंदु

ऐसे कर रही थीं ब्लैकमेल

ब्यूटी पॉर्लर की आड़ में वहां काम करने वाली लड़कियों से स्नैपचैट पर आईडी बनवाकर ऐसे ग्राहकों की तलाश की जाती थी जो लड़कियों से चैट व बात करने में रुचि रखते हों. ऐसे लोगों से चैट करते-करते पर्सनल ह्वाट्सएप नंबर का आदान-प्रदान हो जाता था. इसके बाद ये लड़कियां वीडियो कॉल पर खद न्यूड हो जाती थीं और सामने वाले को भी यही करने के लिए उकसाती थीं. फिर स्क्रीन रिकॉर्ड कर ब्लैकमेल करती थीं.

पुलिस ने इस मामले में तीन युवतियों को गिरफ्तार कर लिया है. ब्यूटी पार्लर संचालिका के दो अकाउंट को भी पुलिस ने खंगाला है जिसमें 1300000 रुपए से अधिक का ट्रांजैक्शन पुलिस को मिला है. हालांकि ब्यूटी पार्लर की संचालिका रेनू और उसका साथी मास्टरमाइंड आकाश अभी फरार है. अब पुलिस इनके अन्य खातों की तलाश कर रही है. इस रैकेट में शामिल फरार लोगों की तलाश कर रही है. पुलिस ने ब्यूटी पार्लर से ब्लैकमेलिंग में इस्तेमाल किये जाने वाला एक हिडन कैमरा, वेबकैम , राउटर , लैपटॉप भी बरामद किए हैं.

गाजियाबाद: ब्यूटीपॉर्लर की आड़ में अश्लील हरकतें, वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग के आरोप
बरेली: वीडियो कॉल पर बात करते-करते लड़की ने उतार दिए कपड़े, कारोबारी को करने लगी ब्लैकमेल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in