उत्तर प्रदेश में 229 डॉक्टरों की सेवाएं की गई समाप्त, आप खुद जानिए आखिर क्या है इसकी वजह?

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: मनीष अग्निहोत्री/ इंडिया टुडे

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में पोस्टिंग होने के बावजूद ड्यूटी ना जॉइन करने पर 229 डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार, अब दोबारा लोक सेवा आयोग डॉक्टरों की भर्ती करेगा.

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने लोक सेवा आयोग के माध्यम से 1009 पदों पर डॉक्टरों की भर्ती की थी और नियुक्ति पत्र जारी किए थे. इनमें से 229 डॉक्टर ड्यूटी जॉइन करने नहीं पहुंचे. इसके बाद इन सभी को उनको 15 दिन का नोटिस भेजा गया, लेकिन कोई भी ड्यूटी जॉइन करने नहीं आया. वहीं, अब उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए आखिरकार इन 229 डॉक्टरों की सेवाओं को समाप्त कर दिया है.

आपको बता दें कि पोस्ट ग्रेजुएशन पास डॉक्टरों को सीधे level-2 पर भर्ती किए जाने पर नियमावली में भी संशोधन किया गया था, ताकि ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर इसमें आ सकें. इसके बावजूद भी सैकड़ों डॉक्टर ने ड्यूटी जॉइन नहीं की.

उत्तर प्रदेश चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक (प्रशासन) डॉ. राजा गणपति के मुताबिक, कई डॉक्टरों ने नियुक्ति पत्र लेने के बावजूद भी जॉइन नहीं किया. ऐसे में अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी भी देखी गई. इसके बाद इन सभी को रिमाइंडर भी भेजा गया. मगर इनके द्वारा ड्यूटी जॉइन न करने पर अब उनकी सेवा समाप्त कर दी गई है. अब नए सिरे से लोक सेवा आयोग दोबारा भर्ती करेगा.

सांकेतिक तस्वीर.
यूपी की योगी सरकार ने नई पर्यटन नीति को दी मंजूरी, बनेंगे रामायण और महाभारत सर्किट

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in