लोकसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद ने कर ली ‘घर वापसी’, बसपा से हुए थे निष्कासित

मौसमी सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : बसपा ने निकाले जाने के बाद उत्तर प्रदेश में बड़े मुस्लिम नेताओं में शुमार इमरान मसूद (Imran Masood) कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इमरान मसूद ने करीब डेढ़ साल पहले कांग्रेस का हाथ छोड़ा था और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जनवरी 2022 में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया था. इसके बाद पिछले साल वो बहुजन समाज पार्टी (BSP) में चले गए. हालांकि अब उन्होंने फिर कांग्रेस में वापसी का फैसला किया है.

इस इंटरव्यू के बाद हुई थी कार्रवाई!

बता दें कि इमरान मसूद ने यूपी Tak के एक इंटरव्यू में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की प्रशंसा की थी. इस इंटरव्यू को अभी 72 घंटे भी नहीं बीते थे कि बसपा ने एक प्रेसनोट जारी कर इमरान को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था. यूपी Tak को दिया गया इमरान मसूद का इंटरव्यू सियासी गलियारे में जबर्दस्त वायरल हुआ था. इस इंटरव्यू में इमरान मसूद ने ऐसी कुछ बातें कहीं, जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे मायावती को नागवार गुजरीं.

सपा-बसपा के बाद फिर कांग्रेस की ओर

बता दें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे और सहारनपुर की तत्‍कालीन मुजफ्फ्फराबाद (अब बेहट) सीट से पूर्व विधायक इमरान मसूद का नाम पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के अहम मुस्लिम नेताओं में शुमार किया जाता है. वह 2014 और 2019 में सहारनपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें मार्च 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तत्कालीन प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर विवादित बयान देने पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इमरान मसूद ने विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जनवरी 2022 में कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हो गये थे लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद सितंबर 2022 में वह बसपा में चले गये थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT