यूपी अगले दो दिनों तक गरज के साथ बरसेंगे बादल, जानें यूपी के मौसम पर क्या है IMD का अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

मौसम की जानकारी
Weather Today
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश का मौसम दिन पर दिन अपने नए रंग दिखा रहा है. अभी यहां कुछ दिनों से धूप निकलने की वजह से मौसम सुहावना था, लेकिन 18-19 फरवरी को सूबे के कई इलाकों में हुई बारिश की वजह से मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश के कुछ राज्यों में 22 फरवरी तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

अगले दो दिनों तक ऐसा हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. बारिश और बर्फबारी का ये दौर कल यानी 21 फरवरी से 22 फरवरी तक जारी रह सकता है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत की राजधानी में 22 फरवरी तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 20 फरवरी को लखनऊ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 21 फरवरी को न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

तेज बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी 21 से 22 फरवरी तक गरज और चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया हालांकि, बारिश होने से तापमान में कोई खास असर नहीं पड़ेगा.  जिस दिन बारिश होगी उसे दिन का तापमान रोज के तापमान से थोड़ा ठंडा रह सकता है, लेकिन इससे कुछ खास असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि लंबी और ज्यादा तेज बारिश की संभावना नहीं है. वहीं  इधर, 22 फरवरी के बाद 24 फरवरी को धूप के साथ-साथ बदल भी आते-जाते रहेंगे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT