प्रयागराज: आफरीन का घर तोड़े जाने पर ओवैसी बोले- 'क्या UP के सीएम चीफ जस्टिस बन चुके हैं?'

UP News Hindi | Prayagraj News Hindi
प्रयागराज: आफरीन का घर तोड़े जाने पर ओवैसी बोले-  'क्या UP के सीएम चीफ जस्टिस बन चुके हैं?'
फोटो: @aimim_national/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश के कानपुर और प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा और फिर इस कड़ी में प्रदेश सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की प्रतिक्रिया सामने आई है. आपको बता दें कि गुजरात के भुज में रविवार को एक जनसभा में ओवैसी ने प्रयागराज हिंसा के कथित मास्टरमाइंड (मुख्य साजिशकर्ता) जावेद अहमद उर्फ पंप के घर तोड़े जाने को लेकर अपनी नाराजगी व्यक्त की और सूबे की योगी सरकार कर जमकर तीखा प्रहार किया.

AIMIM चीफ ने कहा,

"हमारा घर तोड़ दिया तुमने. अगर आफरीन फातिमा (Afreen Fatima) के बाप ने किया, तो तुम कोर्ट में केस चलाओ न, सजा दिलाओ उसको, जेल में डालो, कोर्ट में कन्विक्ट कराओ. क्या उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश का चीफ जस्टिस बन चुका है, वो फैसला करेगा किसका घर तोड़ा जाए?"

असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा, "अगर आफरीन फातिमा के पिता को सजा मिलेगी, तो भी घर कैसे तोड़ सकते हैं आप? सारी दुनिया के सामने उस बच्ची के घर को तोड़ा. बुल्डोजर लगाकर तुमने आफरीन फातिमा के घर को नहीं तोड़ा, तुमने भारत के रूल ऑफ लॉ पर बुल्डोजर चला दिया. तुमने भारत की बुनियादों को कमजोर करने का काम किया. बताओ देश के प्रधानमंत्री ये नफरत नहीं है तो और क्या है?

AIMIM के मुखिया ने कहा, "15 दिन से नूपुर शर्मा गिरफ्तार नहीं हुई है और हमारे खिलाफ जजमेंट दे दिया जाता है."

Prayagraj Violence: आपको बता दें कि शनिवार रात आरोपी जावेद पंप के घर नोटिस चस्पा कर कहा गया था कि रविवार सुबह 11 बजे तक घर खाली कर दिया जाए. तय समय के अनुसार, पीडीए, जिला प्रशासन के अधिकारी और भारी पुलिस फोर्स के बीच जावेद का घर जमींदोज कर दिया गया. आरोपी जावेद का घर ध्वस्त किए जाने पर अब कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं.

जेएनयू में हुआ प्रदर्शन

गौरतलब है कि प्रयागराज में जेएनयू (JNU) की पूर्व छात्रा एवं कार्यकर्ता आफरीन फातिमा का घर तोड़े जाने के खिलाफ रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया.

जेएनयूएसयू के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के ‘‘बुलडोजर राज’’ के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने ‘‘मुसलमानों को निशाना बनाना बंद करो’’ के नारों वाली तख्तियां भी थाम रखी थीं.

प्रयागराज: आफरीन का घर तोड़े जाने पर ओवैसी बोले-  'क्या UP के सीएम चीफ जस्टिस बन चुके हैं?'
प्रयागराज हिंसा के आरोपी की बेटी का दावा- जिस मकान को PDA ने गिराया, वह मेरी मां के नाम था

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in