बदायूं डबल मर्डर: पुलिस ने किया था साजिद का एनकाउंटर, अब DM मनोज कुमार ने लिया बड़ा फैसला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बदायूं कांड का हत्या आरोपी साजिद और पीड़ित परिवार
UP News
social share
google news

Badaun News: बदायूं कांड को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि बीते रात ही बदायूं पुलिस ने डबल मर्डर के आरोपी साजिद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. पुलिस ने घटना के करीब 1 घंटे बाद ही आरोपी साजिद को मार गिराया था. इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ था. अब खबर आ रही है कि पुलिस के इस एनकाउंटर की भी जांच की जाएगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, बदायूं जिलाधिकारी मनोज कुमार ने साजिद के एनकाउंटर की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. जिलाधिकारी बदायूं ने साजिद के एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. आदेश में जिलाधिकारी द्वारा एनकाउंटर की जांच की रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर मांगी गई है.

साजिद ने की थी पुलिस पर फायरिंग

पुलिस की तरफ से बताया गया था कि बदायूं डबल मर्डर को अंजाम देने के बाद साजिद खून से लथपथ हालत में ही मौके से भाग निकला था. पुलिस साजिद के पीछे लगी हुई थी. तभी पुलिस ने साजिद को शेखूपुर के जंगलों में जाते देखा था. पुलिस ने साजिद को दबोचने की कोशिश की. तभी साजिद ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस का दावा है कि जवाबी फायरिंग में साजिद ढेर हो गया और उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बदायूं कांड से हिला देश

इस कांड की देशभर में चर्चा की जा रही है. हर कोई सकते में आ गया है. जिस तरह से साजिद ने 2 मासूमों को मारा है, उससे हर कोई हैरान है. दरअसल साजिद और उसका भाई जावेद, पीड़ित विनोद सिंह के घर के सामने ही बाल काटने की दुकान किया करते थे. बीते मंगलवार की शाम साजिद विनोद सिंह के घर आया.

आरोप है कि इस दौरान उसका भाई जावेद घर के गेट के बाहर ही खड़ा रहा. साजिद ने विनोद सिंह की पत्नी से 5 हजार रुपये मांगे. वह साजिद को 5 हजार रुपये देने के लिए अंदर गई, तभी साजिद दोनों बच्चों को ऊपर छत पर ले गया और दोनों का गला रेत दिया. बता दें कि साजिद तो मारा जा चुका है. अब पुलिस को उसके भाई जावेद की तलाश है. पुलिस का मानना है कि जावेद के पकड़ने जाने के बाद ही डबल मर्डर की वजह साफ हो पाएगी. आपको ये भी बता दें कि पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके परिवार की साजिद और जावेद से किसी भी तरह की दुश्मनी नहीं थी. फिलहाल पुलिस जावेद की खोज में लगी हुई है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT