Tokyo पैरालंपिक: फिर जीते हम, नोएडा के DM सुहास का मेडल पक्का, पर ये दिल मांगे गोल्ड!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

टोक्यो पैरालंपिक में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने इतिहास रच दिया है. सुहास ने बैडमिंटन में पुरुषों के एसएल-4 वर्ग के एकल में इंडोनेशिया के सेतिवान फ्रेडी को सीधे सेटों में (21-19 और 21-15) मात देकर फाइनल में जगह बना ली है. आपको बता दें कि सुहास देश के पहले ऐसे आईएएस हैं जो पैरालंपिक में भाग ले रहे हैं और उन्होंने देश के लिए मेडल भी सुनिश्चित कर लिया है. सुहास का अब रविवार को गोल्ड मैडल के लिए मैच खेलेंगे.

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “टोक्यो पैरालंपिक में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल. वाई. ने पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा में आज अपने शानदार प्रदर्शन से फाइनल मैच में अपनी जगह सुनिश्चित की है. कल होने वाले फाइनल मैच में आपकी विजय के लिए हम सभी प्रदेशवासियों की ओर से शुभकामनाएं.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल. वाई. ने 2 सितंबर को बैडमिंटन में पुरुष सिंगल्स के एसएल-4 में जर्मनी के जे. पॉट को 2-0 से सीधे सेटों में हराकर पहली जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने इंडोनेशिया के खिलाड़ी हैरी सुसंन्तो को 21-6 और 21-12 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. सुहास साल 2007 बैच के आईएएस अफसर हैं.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT