सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.फोटो: Uttar Pradesh Government Official/ यूट्यूब

UP की अर्थव्यवस्था को एक हजार अरब डॉलर करने के लिए ‘डेलॉयट इंडिया’ सलाहकार नियुक्त

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की अर्थव्यवस्था को एक हजार अरब डॉलर करने के लिए डेलॉयट इंडिया को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है. इस संबंध में मंगलवार को यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में एक उच्चाधिकार समिति की सिफारिश पर इस संबंध में यह निर्णय लिया गया.

बयान में कहा गया कि भारत की अर्थव्यवस्था को पांच हजार अरब डॉलर करने के प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने के लिए सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है.

उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक हजार अरब डॉलर तक पंहुचाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा क्षेत्रवार कार्य योजना तैयार की जा रही है. बयान में कहा गया कि वर्तमान वैश्विक आर्थिक परिदृश्य और विभिन्न देशों की सर्वोत्तम प्रक्रियाओं को अपनाने के लिए सलाहकारों की सेवाओं को शामिल करने की आवश्यकता महसूस की गई है.

इसे देखते हुए निर्धारित प्रक्रिया को अपनाकर संस्थान/परामर्शदाताओं का चयन करने का निर्णय लिया गया है. बयान के अनुसार, सलाहकार के रूप में चयन के लिए 15 मार्च, 2022 को निविदाएं आमंत्रित की गई थीं. निविदाएं प्राप्त करने की अंतिम तिथि 24 मई तक थीं. ‘डेलॉयट इण्डिया’ संस्था ने सबसे अधिक अंक प्राप्त किया गया है, जिसके आधार पर कंपनी के चयन को मंजूरी दी गई.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
अब UP की सिटी बसों के लोकेशन की घर बैठे मिलेगी जानकारी, CM योगी जल्द लॉन्च करेंगे 'चलो ऐप'

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in