नोएडा UP का मुकुट, उद्योगपतियों की पहली पसंद यूपी: औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता

भाषा

• 04:02 PM • 17 Apr 2022

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) ने रविवार को कहा कि यह प्रदेश उद्योगपतियों की पहली पसंद है. नंदी ने कहा…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता (नंदी) ने रविवार को कहा कि यह प्रदेश उद्योगपतियों की पहली पसंद है.

यह भी पढ़ें...

नंदी ने कहा कि दुनिया में भारत उद्योग के लिए सबसे बेहतर जगह है, जिसमें उत्तर प्रदेश उद्योगपतियों की पहली पसंद है. उन्होंने नोएडा को उत्तर प्रदेश का मुकुट करार देते हुए कहा कि प्रदेश में भी उद्योग के लिए सबसे अच्छी जगह नोएडा है.

मंत्री ने नोएडा प्राधिकरण के 50 वें स्थापना दिवस पर प्राधिकरण की करोड़ों रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का बतौर मुख्य अतिथि शिलान्यास किया.

उन्होंने कहा, ‘‘नोएडा दुनिया के शीर्ष 10 शहरों में शामिल हो, इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना है.’’ औद्योगिक मंत्री ने कहा कि 2017 में सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने सभी जनपदों में 18 से 20 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित कर दी है. नंदी ने कहा कि 100 दिन के एजेंडे में वह शिलान्यास समारोह करने जा रहे है.

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जाएगा. समीक्षा करने से हम लक्ष्य को समय से प्राप्त करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को पूरा किया है, इसी के परिणामस्वरूप पार्टी दोबारा सत्ता में वापस आई है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश 21 घरेलू हवाअड्डों और पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों का राज्य बन रहा है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में पांच लाख से अधिक लोगों को बिना भेदभाव के उनकी योग्यता के हिसाब से नौकरी दी गई है.

मंत्री ने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना विकास प्राधिकरण सिर्फ दंडात्मक कार्रवाई करने भर ही सीमित ना रहे. वे लोगों की समस्याओं को भी सुनें और यहां के उद्यमी, व्यापारी, नागरिक तथा किसानों की सुख सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए काम करें.

उन्होंने कहा कि जब तक शहर के निवासी सुखी और संपन्न नहीं रहेंगे, तब तक सरकार का लक्ष्य प्राप्त नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है और अब अपराधी प्रदेश छोड़कर भागने लगे हैं एवं यहां पर अपराध मुक्त माहौल तैयार हो रहा है.

नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर पंचशील बालक इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ने वहां मौजूद लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और उनसे स्वच्छता मिशन में सहयोग करने की अपील की.

इस मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के अलावा, औद्योगिक राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी, गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह और नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी आदि मौजूद रहे.

जब दिल्ली में तनाव था तब नोएडा में बरसा प्रेम, हनुमान शोभा यात्रा में मुस्लिम ये करते दिखे

    follow whatsapp
    Main news