दो बहनों की एक साथ हो रही थी शादी, तभी एक ने कर दिया दूल्हे के साथ शादी से इनकार, क्यों?

सुधीर शर्मा

• 02:38 AM • 28 Jun 2023

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां दुल्हन ने जयमाल के बाद दूल्हे के साथ शादी…

UPTAK
follow google news

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां दुल्हन ने जयमाल के बाद दूल्हे के साथ शादी से इनकार कर दिया. दरअसल यहां 2 बहनों की एक साथ शादी हो रही थी. दोनों की बारात भी आ गई थी और जयमाल का कार्यक्रम भी हो चुका था. मगर तभी वहां कुछ ऐसा हुआ कि दुल्हन बनी एक बहन ने अपने दूल्हे के साथ ही शादी से साफ मना कर दिया. इसके बाद जहां एक बारात दुल्हन लेकर गई तो दूसरी बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के मुताबिक, जयमाल कार्यक्रम के बाद सभी डीजे पर डांस कर रहे थे. इसी दौरान वधू और वर पक्ष के लोगों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट भी होने लगी. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. ये सब देख दुल्हन ने दूल्हे के साथ ही शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन का कहना था कि दूल्हा पक्ष के लोगों ने हमारे लोगों के साथ मारपीट की है. अब वह इस दूल्हे के साथ शादी नहीं करेगी.

एक साथ हो रही थी दोनों बहनों की शादी

ये पूरा मामला फिरोजाबाद के बाईपास रोड स्थित एक मैरिज होम से सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक, जाजूमई गांव थाना जसराना के रहने वाले एक परिवार ने अपनी दोनों बेटियों की शादी एक साथ तय की थी. दोनों बारात सोमवार की रात को आ गई. एक बारात धर्मेंद्र कुमार पुत्र उदयवीर राजपूत की गांव सायपुर से आई और दूसरी बारात नगला इमलिया से आई. दोनों का जयमाला का कार्यक्रम भी हो गया.

बताया जा रहा है कि इसी दौरान सायपुर से आई बारात में बारातियों का वधू पक्ष से डांस को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. हंगामा होने पर पुलिस भी आ गई.

दुल्हन ने कर दिया साफ इनकार

इसी बीच दुल्हन ने शादी करने से ही इनकार कर दिया. दुल्हन ने कहा कि दूल्हा पक्ष के लोगों ने हमारे लोगों को मारा पीटा है. हमारे 2 लोग घायल हुए हैं. अब वह इस दूल्हे के साथ शादी नहीं करेगी. इससे हंगामा औऱ बड़ गया. मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. 

काफी मनाने पर भी नहीं मानी दुल्हन

मिली जानकारी के मुताबिक, जसराना थाना अध्यक्ष सचिन कुमार मौके पर पहुंचे.  दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया. थाने में मंगलवार की शाम तक ग्रामीणों और दोनों पक्षो की पंचायत चलती रही ताकि सुलह हो जाए और दुल्हन को राजी कर लिया जाए. मगर दुल्हन और उसके परिजन किसी भी कीमत पर सायपुर से आई बारात के साथ अपनी बेटी को भेजने के लिए तैयार ही नहीं हुए. इसके बाद बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर थाना जसराना इंचार्ज सचिन कुमार ने कहा, ‘शादी समारोह में विवाद हुआ था, लेकिन दोनों पक्षों ने आपस में बैठकर पंचायत कर ली है. सायपुर से आई बारात बिना दुल्हन के ही वापस चली गई है. किसी पक्ष की तरफ से कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया है.’

    follow whatsapp
    Main news