UP Board Results 2023: फेरी लगाते हैं पिता, बांदा की अनुराधा को 12वीं में मिली UP में छठवीं रैंक, ये कहानी प्रेरक

सिद्धार्थ गुप्ता

25 Apr 2023 (अपडेटेड: 25 Apr 2023, 12:19 PM)

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मंगलवार को यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम जारी किया. इसमें बांदा की एक बेटी ने अपनी मेहनत और…

फेरी लगाने वाले की लड़की को मिली 12वीं में छठवीं रैंक

फेरी लगाने वाले की लड़की को मिली 12वीं में छठवीं रैंक

follow google news

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने मंगलवार को यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का परिणाम जारी किया. इसमें बांदा की एक बेटी ने अपनी मेहनत और गरीबी में तमाम संघर्षों से लड़ते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में 6वां स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. इंटरमीडिएट में बांदा के सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की छात्रा अनुराधा गुप्ता ने 96.4 फीसदी प्राप्त कर सफलता हासिल की है. अनुराधा ने 500 में से 482 नंबर हासिल किए हैं. अनुराधा गुप्ता भविष्य में आईएएस बनना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें...

अनुराधा के पिता रामचंद्र कपड़े की फेरी लगाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं. उनके एक बेटी और दो बेटे हैं. पिता रामचंद्र का कहना है कि हमारी बेटी रोजाना स्कूल जाकर पढ़ाई करती थी और आज उसने परिवार का मान बढ़ाया है.

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2023: IAS बनना चाहते हैं 12वीं के टॉपर शुभ छपरा, शेयर किए अपने सफलता के टिप्स

अनुराधा गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता, पिता और शिक्षकों को दिया है. अनुराधा गुप्ता ने कहा, “मैं स्टूडेंट्स को यही भी बताना चाहती हूं कि ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पढ़े, जिससे आगे परीक्षा में कठिनाई नहीं होगी.” उन्होंने कहा, “मैंने बगैर कोचिंग के ज्यादा से ज्यादा कंटेंट पढ़कर परीक्षा पास की हूं. मैं टारगेट को देखकर 8 से 10 घंटे पढ़ाई करती थी.”

अनुराधा गुप्ता का कहना है, “मैंने इस देश के लिए कुछ करना चाहती हूं. भ्रष्टाचार को दूर करना चाहती हूं.” अनुराधा के पिता ने कहा कि वह अपनी बेटी के सपनों को साकार करने के लिए आगे की पढ़ाई कराएंगे.

ये भी पढ़ें- UP Board Result: छोटे शहरों के छात्रों ने खींची बड़ी लकीर, टॉपर्स की लिस्ट में महानगरों के हाथ खाली

 

    follow whatsapp
    Main news