BJP-SBSP का फिर से होगा मिलन? Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर राजभर ने योगी को बोला थैंक यू

BJP-SBSP का फिर से होगा मिलन? Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर राजभर ने योगी को बोला थैंक यू
फोटो कोलाज: यूपी तक

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को योगी सरकार ने Y श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि सपा गठबंधन में होने के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की द्रौपदी मुर्मू को वोट देने के लिए राजभर को यह 'गिफ्ट' मिला है. वहीं, Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार भी व्यक्त किया है.

अहम बिंदु

मीडिया से बातचीत में एसबीएसपी चीफ राजभर ने कहा कि वह लंबे समय से सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने कई बार प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. राजभर ने कहा, "सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का जो फैसला लिया है, उसके प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं. 23 करोड़ जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाते हुए मुख्यमंत्री ने मेरी सुरक्षा के प्रति भी गंभीरता दिखाई है."

वहीं, ओमप्रकाश राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल करने पर एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि मतदान के पहले से ही वह इस जीत के प्रति आश्वस्त थे. राजभार के अनुसार, "मतदान के दिन भी कहा था कि सपा और रालोद के भी कई विधायक, मुर्मू को वोट दे सकते हैं. वह सच निकला."

राजभर को सुरक्षा मिलने पर क्या बोला विपक्ष?

अहम बिंदु

हालांकि इस सुरक्षा को लेकर यूपी की राजनीति में अलग ही चर्चा है. कोई इसे राजभर के बीजेपी की तरफ बढ़ रहे कदम के रूप में देख रहा है, तो कोई इसे राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार को सपोर्ट करने के एवज में गिफ्ट के तौर पर. सपा नेता उदयवीर जिन्हें ओम प्रकाश अखिलेश यादव के नवरत्नों में से एक मानते हैं, उनका कहना है कि राष्ट्रपति चुनाव में सरकार की मदद की है तो सुरक्षा मिलनी भी चाहिए.

यूपी तक से बातचीत में सपा नेता उदयवीर ने कहा, "ओमप्रकाश राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में सरकार की मदद की है तो उनको सुरक्षा मिलनी भी चाहिए. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने ही उन पर गाजीपुर बनारस में हमला किया था. योगी जी सबको तो समझा नहीं सकते. अपने कार्यकर्ताओं की मानसिकता को बदल नहीं सकते तो उन्होंने राजभर जी को सुरक्षा दे दी ताकि कार्यकर्ताओं से उनकी रक्षा हो सके."

BJP-SBSP का फिर से होगा मिलन? Y श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर राजभर ने योगी को बोला थैंक यू
जिस दिन अखिलेश यादव तलाक दे देंगे उसी दिन हम कबूल करेंगे, फिर बीएसपी जिंदाबाद- राजभर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in