घोसी जीत का जश्न मनाने वाले सपा नेता की VIP नंबर की लाल स्कॉर्पियो का पुलिस ने किया ये हाल

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Ghosi Byelection: घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत का जश्न मनाना चंदौली में सपा के एक पूर्व विधायक को काफी महंगा साबित हो रहा है. पहले तो पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह पर CLA सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके बाद पूर्व विधायक की वीआईपी नंबर वाली लाल रंग की तीन स्कॉर्पियो को भी पुलिस ने सीज कर दिया है.

उधर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू का कहना है कि वह लगातार जनता की समस्याओं को उठा रहे हैं, जिसकी वजह से उनके ऊपर कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने क्यों सीज की गाड़ियां? यहां जानिए

आप खबर की तस्वीर में मुगलसराय कोतवाली में खड़ी क़ी गईं जो स्कॉर्पियो गाड़ियां देख रहे हैं, वे चंदौली जिले की सैयदराजा विधानसभा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू की हैं. इन्हे पुलिस द्वारा सीज किया गया है. दरअसल 8 सितंबर को घोसी में उप चुनाव के लिए मतगणना चल रही थी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत सुनिश्चित हो गई थी. इसकी सूचना मिलने के बाद शाम 4:00 के आसपास सैयदराजा विधानसभा के समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने जीत का जश्न मनाया था और अपने समर्थकों के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के में गेट के बाहर जीटी रोड पर आतिशबाजी की थी.

पुलिस का आरोप है कि पूर्व विधायक द्वारा सड़क पर आतिशबाजी किए जाने के चलते यातायात प्रभावित हुआ था और उसे दौरान मरीज, छात्रों और रेलवे स्टेशन पर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई थी. पुलिस के मुताबिक अफरा तफरी का माहौल हो गया था. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक द्वारा सड़क पर आतिशबाजी के चलते जाम लगने और अन्य समस्याओं के उत्पन्न होने के आरोप में पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह पर 147 148 352 286 341 और 7cla एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था.

पुलिस का आरोप है कि आतिशबाजी के दौरान पूर्व विधायक द्वारा अपने स्कॉर्पियो गाड़ियों को सड़क पर खड़ा कर दिया गया था, जिसकी वजह से आवागमन प्रभावित हुआ. लिहाजा पुलिस ने पूर्व विधायक की तीनों गाड़ियों को भी सीज कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने क्या बताया

उधर इस संदर्भ में पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू का कहना है कि उनके ऊपर झूठा मुकदमा लगाया गया है. समाजवादी पार्टी की टीआरपी से भारतीय जनता पार्टी बौखलाई हुई है. मनोज सिंह डब्लू ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी गाड़ियों को इसलिए सीज किया गया है ताकि वह जनता की आवाज को ना उठा सकें, लेकिन चाहे कुछ भी हो जाए वह जनता की आवाज उठाते रहेंगे.

इस मामले में चंदौली के एडिशनल एसपी विनय कुमार सिंह ने बताया, ‘पूर्व विधायक द्वारा जीटी रोड पर जबरन बंद करके आतिशबाजी की गई थी. इस संदर्भ में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रचलित है. इसी क्रम में उनके द्वारा जिन तीन गाड़ियों द्वारा जबरन रोड पर खड़ा करके जाम लगाया गया था, उनको 207 एमबी एक्ट में सीज करते हुए मुकदमे में दाखिल किया गया है.’

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT