अब अखिलेश के दूसरे चाचा रामगोपाल यादव ने सीएम योगी से की मुलाकात, जानें क्या था एजेंडा

सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रो. रामगोपाल यादव.
सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रो. रामगोपाल यादव. फोटो कोलाज: यूपी तक

समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा प्रो. रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से सोमवार को मुलाकात की. लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर प्रो. रामगोपाल यादव से सीएम योगी मिले.

जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के कथित उत्पीड़न के मामले को लेकर रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई जोगिंदर यादव के मामले को लेकर रामगोपाल सीएम आवास पहुंचे थे.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में दोनों को टिकट मिला था. रामेश्वर यादव को अलीगंज से टिकट मिला था, जबकि एटा से जोगिंदर यादव को एसपी ने प्रत्याशी बनाया था. रामेश्वर और जोगिंदर यादव के बारात घर को प्रशासन ने तोड़ा था. साथ ही रामेश्वर और जोगिंदर यादव की ईट भट्टे में पानी डालने का आरोप भी प्रशासन पर लगा था.

रामगोपाल की सीएम योगी से मुलाकात पर एसपी क्या बोली?

एसपी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया, "आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव जी ने मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी से लखनऊ में मुलाकात की. प्रदेशभर में पिछड़ों और मुसलमानों पर एकतरफा फर्जी मुकदमे दर्ज कर उनके उत्पीड़न के संदर्भ में की बात. फर्जी मुकदमों को वापस ले सरकार."

फोटो: ट्विट का स्क्रीनशॉट.

शिवपाल भी सीएम योगी से मिल चुके हैं

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के परिणाम आने के बाद 30 मार्च को विधायक के रूप में शपथ ग्रहण करने के बाद शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी.

शिवपाल और योगी आदित्यनाथ के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई थी. शिवपाल ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था. बता दें कि कई मौकों पर शिवपाल, सीएम योगी की खुलकर तारीफ भी कर चुके हैं.

पिछले दिनों एसपी ने शिवपाल सिंह यादव को लेटर जारी कर दो टूक कहा था, ‘आपको जहां ज्यादा सम्मान मिले वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं.’

एसपी के इस लेटर पर शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद. वहीं शिवपाल ने ट्वीट कर कहा था, "मैं वैसे तो सदैव से ही स्वतंत्र था, लेकिन समाजवादी पार्टी द्वारा पत्र जारी कर मुझे औपचारिक स्वतंत्रता देने हेतु सहृदय धन्यवाद. राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है."

सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रो. रामगोपाल यादव.
शिवपाल यादव ने की सीएम योगी की तारीफ, बोले- अब मैं स्वतंत्र विधायक हूं

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in