देवरिया: सर्राफा व्यापारी ने खुद ही रच डाली थी लूट की साजिश! पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

देवरिया: सर्राफा व्यापारी ने खुद ही रच डाली थी लूट की साजिश! पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
फोटो: राम प्रताप सिंह

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में चार दिन पहले सर्राफा व्यापारी से लूट की वारदात सामने आई थी. आरोप था कि बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों द्वारा चाकू मारकर तीन लाख का सोना-चांदी लूट लिया गया था. अब इस मामले में पुलिस ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक, पीड़ित ने स्वयं ही इस घटना की साजिश रची थी. बताया जा रहा है कि कर्जदारों को पैसे वापस न करना पड़े, इसलिए खुद ही अपने पैर में ब्लेड से कट मारकर स्वयं को घायल कर लिया और लूट की साजिश रच डाली. पुलिस ने आरोपी  शशांक शेखर सोनी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

विस्तार से जानिए पूरा मामला

गौरतलब है की कुशीनगर जिले के कसया जनपद के रहने वाले शशांक शेखर सोनी की बैरिया चौराहे पर सोने-चांदी की दुकान है. मिली जानकारी के मुताबिक, व्यापारी द्वारा बीते 18 जनवरी के दिन पुलिस को लूट की सूचना दी गई. आरोप था कि शाम पांच बजे जब व्यापारी देवरिया के आभूषण व्यापारी के यहां से जूलरी लौटाने के लिए जा रहा था तभी कंचनपुर तिराहे के पास शाम करीब 5 बजे बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने उसके पैर में चाकू मार दिया और डिग्गी तोड़कर उसमें रखे तीन लाख के आभूषण लूट कर भाग गए. इस मामले के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी.

पुलिस ने यूं किया खुलासा

इस मामले की जांच सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी अपनी टीम के साथ कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, जब घटनास्थल पर आस-पास के लोगों से पूछताछ की तो इस तरह की वारदात होने से सभी लोगों ने इंकार कर दिया. लोगों का कहना था कि ऐसी वारदात के बारे में उन्हें नहीं पता.  इस पर पुलिस को शक हुआ. क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई. मगर उसमें भी कुछ सामने नहीं आया.

सख्त पूछताछ में बताया सच

मिली जानकारी के मुताबिक, इसके बाद पुलिस ने पीड़ित शशांक को ही हिरासत में लिया और सख्त पूछताछ की. पुलिस के मुताबिक, तब पीड़ित ने बताया कि कसया के बैरिया चौराहे पर प्रशांत ज्वेलर्स के नाम से उसकी सोने-चांदी की दुकान है.  उसके ऊपर इलाके के कई आभूषण व्यापारियों का बकाया हो गया था, जिसके चलते वह सभी बार-बार उससे तगादा कर रहे थे. कर्ज वापसी से छुटकारा पाने और कर्ज चुकाने के लिए कुछ मोहलत मिल जाए इसके लिए उसने ये साजिश रची.

अहम बिंदु

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने बताया कि 18 जनवरी को वह अपनी दुकान से देवरिया जाने के लिए उठा. फिर वह कंचनपुर चौराहे पर पहुंच और एकांत में अपने पैर को ब्लेड से काट लिया. इस दौरान उसने पुलिस के साथ घरवालों को भी लूट की सूचना दे दी.

इस पूरे मामले में सीओ सिटी श्रेयस त्रिपाठी ने बताया, “कुशीनगर जिले के कर्जदाताओं से भी बात की गई तो पता चला कि आरोपी शशांक के ऊपर काफी कर्ज है, जिसे देने में वह लगातार आनाकानी कर रहा है. घटना का अनावरण कर लिया गया है. आरोपी शशांक शेखर सोनी ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है. लिहाजा आरोपी को जेल भेजा जा रहा है.”

देवरिया: सर्राफा व्यापारी ने खुद ही रच डाली थी लूट की साजिश! पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
देवरिया: गांव के युवक ने वायरल कर दी दुल्हन की अश्लील तस्वीर? पुलिस के पास पहुंचा ससुर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in