पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की पत्नी का ड्राइविंग लाइसेंस निकला फर्जी, 20 साल बाद यूं पता चला

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर की पत्नी का ड्राइविंग लाइसेंस निकला फर्जी, 20 साल बाद यूं पता चला
तस्वीर: मनीष अग्निहोत्री, इंडिया टुडे.

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर का ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी पाया गया है. इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब वह खुद डीएल का रीन्यूवल कराने के लिए लखनऊ (Lucknow news) आरटीओ ऑफिस पहुंचे. हालांकि लाइसेंस 20 साल पहले आगरा में पोस्टिंग के द्वारा बनवाया गया था. अब पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर इस मामले में आरटीओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग करेंगे.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर 2002 में आगरा में तैनाती के दौरान अपनी पत्नी नूतन ठाकुर का लाइसेंस बनवाया था. 3 जून को इसकी अवधि समाप्त हो गई. इसे नवीनीकरण कराने के लिए जब जानकारी की गई तो पाया कि इस नंबर पर किसी और का लाइसेंस मौजूद है और यह फर्जी है. इसका कोई रिकॉर्ड नहीं मिला.

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के मुताबिक ड्राइविंग लाइसेंस आगरा से बनवाया गया था. उस दौरान आरटीओ की लापरवाही की वजह से फर्जी लाइसेंस दे दिया गया. उन्होंने बताया कि हमें तब इसके बारे में जानकारी हुई जब हम इसे रिन्यू कराने पहुंचे.

उन्होंने आरटीओ आगरा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. एआरटीओ प्रशासन केके सिंह के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी. यह किस तरीके से फर्जी पाया है, इसकी जानकारी ली जाएगी. जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in