कानपुर: मदरसे के 'अतिक्रमण' पर चला बुल्डोजर, हेड मास्टर बोले- जानबूझकर नुकसान पहुंचाया गया

कानपुर: मदरसे के 'अतिक्रमण' पर चला बुल्डोजर, हेड मास्टर बोले- जानबूझकर नुकसान पहुंचाया गया
सांकेतिक तस्वीरफोटो: समर्थ श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में योगी सरकार का बुल्डोजर एक मदरसे के 'अतिक्रमण' पर भी चल गया है. आरोप है कि घाटमपुर के इस्लामिया मदरसे का निर्माण सरकारी जमीन पर किया गया था. इसके बाद बुधवार को एसडीएम अनूप चौधरी ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर कथित अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलवा दिया. वहीं, दूसरी ओर मदरसा से जुड़े लोगों ने प्रशासन पर बिना नोटिस दिए कार्रवाई करने का आरोप लगाया.

दरअसल, कानपुर में 'शासन की मंशा' के अनुरूप चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान के अंतर्गत बुधवार दोपहर उपजिलाधिकारी घाटमपुर आयुष चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर एसके सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ गजनेर रोड स्थित मदरसा इस्लामिया के क्लासों पर बुल्डोजर चलवा दिया.

ध्वस्तीकरण अभियान के चलते काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी लोगों को मदरसे के बाहर कर दिया और मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को भी दूर रहने की हिदायत दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हेड मास्टर इंतजार अहमद ने बिना नोटिस दिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाकर विरोध किया. मगर तब तक 'अतिक्रमण' पर बुल्डोजर चल चुका था.

मदरसा से जुड़े लोग और पुलिस की हुई नोकझोक

इस दौरान पुलिस और मदरसे से जुड़े लोगों के बीच काफी नोकझोक भी हुई. इंतजार अहमद का आरोप है, "जिस जगह पर एंटी भू-माफिया दस्ते द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है, वह मेरी निजी भूमि है." उन्होंने अपने सामने पुनः नाप कराए जाने की मांग की.

एसडीएम घाटमपुर आयुष चौधरी ने तालाब की पुनः नापजोख कराए जाने का आश्वासन दिया है, जिसके बाद शेष कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. हेड मास्टर इंतजार अहमद ने आरोप लगाया कि जानबूझकर एंटी भू माफिया कार्रवाई की आड़ में मदरसे को नुकसान पहुंचाया गया है.

सांकेतिक तस्वीर
11 साल का लंबा इंतजार खत्म! कानपुर मंडल के स्कूलों को मिले 94 प्रिंसिपल, यहां देखें रिजल्ट

संबंधित खबरें

No stories found.