वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ बसपा ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, जानें किसे दिया टिकट

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने वाराणसी सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. बसपा ने वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ मुस्लिम प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है.  वाराणसी लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी के रूप में अतहर जमाल लारी के नाम की घोषणा की है. 

पीएम मोदी ने सामने बसपा ने उतारा उम्मीदवार

वाराणसी से अतहर जमाल लारी के उम्मीदवारी की घोषणा पूर्व राज्यसभा सांसद घनश्याम चंद्र खरवार ने की है. बसपा के इस फैसले को वाराणसी में कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. कांग्रेस ने यहां से पीएम मोदी के खिलाफ यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा है.  अतहर जमाल लारी 2022 यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान वाराणसी की सीटों पर चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी का दामन थामे थे. करीब-करीब 66 वर्षीय अतहर जमाल लारी अभी तक तीन बार विधानसभा और दो बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं.

कौन हैं जमाल लारी

बता दें कि अतहर जमाल लारी कौमी एकता दल, समाजवादी पार्टी से जुड़े रहें है. तकरीबन 66 साल के अतहर जमाल तीन बार विधानसभा और दो बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. वाराणसी के रहने वाले अतहर 1980 से राजनीति में सक्रिय माने जाते हैं. 1989 में जनता दल की स्थापना हुई, उसमें  मुलायम सिंह यादव जनता दल के अध्यक्ष बने तो अतहर जमाल जनता दल का प्रदेश महासचिव बनाया गया.  वहीं 2004 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से अपना दल के टिकट से चुनाव लड़ा, जिसमें 96 हजार वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT