Gautam Buddha Nagar Lok Sabha election: नोएडा में 26 अप्रैल को वोटिंग वाले दिन कौन-कौनसी जगह बंद रहेंगी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Gautam Buddha Nagar Election: लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज की वोटिंग कल यानी 26 अप्रैल को होनी है. बता दें कि वोटिंग यूपी की कुल 8 सीटों पर होगी. दूसरे चरण की वोटिंग के तहत अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि जिन सीटों पर कल वोटिंग होगी, उन लोकसभा क्षेत्रों में क्या क्या चीजें बंद रहेंगी. इस खबर में आगे विस्तार से जानिए कल वोटिंग के दिन क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा?

नोएडा में ये जगहें रहेंगी बंद

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जुड़वां शहरों वाले गौतम बौद्ध नगर में 26.75 लाख पंजीकृत मतदाताओं के साथ 26 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में शहर के सभी स्कूल और कॉलेज शुक्रवार को बंद रहेंगे. इसके अलावा सभी शराब की दुकानें भी 48 घंटे तक बंद रहेंगी. गौतमबुद्ध नगर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 26 अप्रैल को एक दिन की सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा की है. इसके आलावा सारी दुकानें खुली रहेंगी. बता दें कि जो जगहें कल नोएडा में बंद रहेंगी, वैसी ही स्थिति अन्य लोकसभा क्षेत्रों में होगी.

किन सीटों पर होगा मतदान

दूसरे फेज में यूपी की जिन 8 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है, उनमें अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और और मथुरा शामिल हैं.  इसमें मथुरा से तीसरी बार चुनाव लड़ रहीं हेमा मालिनी और मेरठ से चुनावी ताल ठोक रहे अरुण गोविल भी शामिल हैं. अमरोहा से कांग्रेस के दानिश अली, गाजियाबाद से भाजपा के अतुल गर्ग, गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा भी चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT