BSP Candidate List: बसपा की एक और लिस्ट आई सामने, जानें मायावती ने किसे-किसे दिया टिकट?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो.
बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो.
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के लिए तीन और प्रत्याशियों की अपनी आठवीं लिस्ट जारी कर दी.  इस लिस्ट में बसपा ने रायबरेली से ठाकुर प्रसाद यादव, अंबेडकरनगर से कमर हयात अंसारी और बहराइच से बृजेश कुमार सोनकर को अपना उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले बसपा ने इन्हें बनाया था प्रत्याशी

आपको बता दें कि इससे पहले आई लिस्ट में बसपा ने भदोही से अतहर अंसारी को अपना उम्मीदवार बनाया था.  गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही है. भाजपा, कांग्रेस दोनों पार्टियां यूपी में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है. मगर बसपा 80 सीटों पर अकेले दम पर ही चुनाव लड़ रही है. बसपा ने 80 में से अभी तक 59 सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. वहीं 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बाकी है.

 

 

मालूम हो कि देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत मतदान हुआ था. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता, 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT