मेरठ में चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, पहली बार मंच पर साथ दिखेंगे जयंत चौधरी

ADVERTISEMENT

मेरठ में पीएम मोदी और जयंत चौधरी संयुक्त रूप से चुनाव प्रचार करेंगे
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के तारीखों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को यूपी के मेरठ में रैली करेंगे. इस रैली में उनके साथ राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी भी होंगे. भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने के बाद रालोद चीफ पहली बार पीएम मोदी के साथ नजर आएंगे. बता दें कि NDA में रालोद को बागपत और बिजनौर लोकसभा सीट मिली है.  लोकसभा चुनाव के एलान के बाद उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी की ये पहली रैली है. 

पीएम के साथ जयंत भी आएंगे नजर

बता दें कि NDA में शामिल होने के बाद आरएलडी के हिस्से दो लोकसभा सीटें- बिजनौर और बागपत आई हैं. इसके अलावा आरएलडी को एक विधान परिषद सीट भी बीजेपी ने दी है. वहीं NDA में शामिल होने के बाद जयंत चौधरी मेरठ में पीएम मोदी के साथ नजर आने वाले हैं.  गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व पीएम चरण सिंह को ‘भारत रत्न’ देने की घोषणा के बाद जयंत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था, ‘‘दिल जीत लिया.’’ वहीं पीएम की इस घोषणा के कुछ दिनों बाद ही जयंत, विपक्षी पार्टियों के गठबंधन 'इंडिया' का साथ छोड़कर NDA में शामिल होते नजर आए.

मेरठ से होगी चुनावी शंखनाद

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि दो सीटों पर सहयोगी अपना दल को विजय हासिल हुई थी. 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था. एसपी-बीएसपी को 15 सीटें हासिल हुई थीं. वहीं, कांग्रेस को एक सीट से ही संतोष करना पड़ा था. 2024 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही एसपी और कांग्रेस एक साथ मिलकर चुनावी मैदान में नजर आ रहे हैं. एसपी ने कांग्रेस को 17 सीटें दी हैं. बता दें कि देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और 4 जून को मतगणना होगी यानी कि नतीजे आएंगे. 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT