आजम खान का हाल जानने दिल्ली पहुंचे अखिलेश, सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यौता भी दिया!

आजम खान का हाल जानने दिल्ली पहुंचे अखिलेश, सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यौता भी दिया!
तस्वीर: समर्थ श्रीवास्तव, यूपी तक

सपा के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खान का हाल जानने के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. ध्यान देने वाली बात है कि आजम खान को गंगाराम अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है और वे अभी यूपी सदन दिल्ली के सरकारी आवास में ठहरे हैं. अखिलेश यादव ने उनसे यहीं मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हाल जाना. गौरतलब है कि रूटीन चेकअप के दौरान हार्ट में ब्लॉकेज की शिकायत के बाद आजम खान को दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां उन्हें दो स्टेंट लगाए गए.

स्क्रीन ग्रैब: अखिलेश यादव के ट्वीटर से

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा- ''आज आदरणीय आज़म खान साहब के साथ… एक कुशलक्षेम मुलाक़ात! उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआएं.''

अहम बिंदु

सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव ने आजम खान को सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए निमंत्रण भी दिया है. बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन में मुलायम सिंह यादव भी हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में अखिलेश यादव दोबारा अध्यक्ष चुने जाएंगे. ध्यान देने वाली बात है कि वर्ष 2017 में अखिलेश को पहली बार पार्टी की कमान दी गई थी.

आजम खान के स्वास्थ्य में सुधार

आजम खान को तीन दिन पहले हार्ट में समस्या के कारण गंगाराम अस्पताल में एडमिट कराया गया था. यहां उन्हे दो स्टेंट लगाने के बाद शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया. माना जा रहा है कि आजम खान 28 सितंबर को राज्य और 29 सितंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग ले सकते हैं.

ध्यान देने वाली बात है कि आजम खान 27 महीने तक सीतापुर की जेल में बंद रहे. 20 मई को उन्हें जमानत पर जेल से रिहा किया गया. जेल में रहते हुए वे कोविड पॉजिटिव हो गए थे. जेल से बाहर आने के बाद 3 अगस्त को सांस लेने में दिक्कत हुई थी.उन्हें निमोनिया की शिकायत के कारण लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब डॉक्टरों ने उन्हें ICU में भर्ती किया था. वहां से ठीक होने के बाद वे डिस्चार्ज होकर घर चले गए थे.

आजम खान का हाल जानने दिल्ली पहुंचे अखिलेश, सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यौता भी दिया!
रामपुर: आजम खान के 'उत्पीड़न' के खिलाफ SP प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक को सौंपा ज्ञापन

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in