प्रयागराज: लेटेस्ट CCTV फुटेज में दिखी थी लड़की, गोली लगने के बाद उमेश पाल ने उससे कही थी ये बात

Prayagraj News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड का गुरुवार को एक लेटेस्ट सीसीटीवी फुटेज सामने आया. इस फुटेज में दावा किया गया कि गोली…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड का गुरुवार को एक लेटेस्ट सीसीटीवी फुटेज सामने आया. इस फुटेज में दावा किया गया कि गोली लगने के बाद उमेश पाल जब गली की ओर भागने की कोशिश कर रहे थे, तब कथित तौर पर अतीक अहमद के बेटे असद ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया था. वहीं, इसी फुटेज में एक लड़की भी दिखी थी. ऐसा कहा जा रहा है कि इसी लड़की ने भागकर उमेश के घरवालों को वारदात की जानकारी दी थी. अब इसी लड़की के भाई दिव्यांश ने यूपी तक से खास बातचीत में बताया कि ‘मेरी बहन छोटी बच्ची है. जैसे ही आवाज हुई उसने दरवाजा खोलकर देखा, चाचा ने बोला भागो, वह भागी और घर वालों को जाकर बताया.’

यह भी पढ़ें...

दिव्यांश ने कहा, “मैं बाहर था जैसे ही फोन आया तुरंत भागकर आया और फिर अस्पताल ले गए. मेरे घर वाले सब डर गए हैं. उस वक्त बमबाजी भी हुई थी. बच्ची पर क्या बीती होगी. मेरी बहन घटना के बाद कुछ सही से बोल नहीं पा रही है. रो रही है, डरी हुई है. वह अब भी डिस्टर्ब है उसे कहीं और भेज दिया है.

दिव्यांश ने बताया, “चाचा (उमेश) के कई गोलियां लग चुकी थीं, एक गोली तो नाक से होकर निकल गई थी. एक गले में फंस गई थी बाकी आर पार हो गई थी. योगी जी से गुजारिश है ऐसा दोबारा न हो.”

सामने आए लेटेस्ट सीसीटीवी फुटेज में क्या दिख रहा है?

सामने आए हत्याकांड के लेटेस्ट सीसीटीवी फुटेज में कथित तौर पर अतीक का बेटा असद पिस्टल से फायर करते हुए दिख रहा है. गली के मुहाने पर ही उसने उमेश को पकड़ लिया था. दावा है कि इस बीच उसने उमेश के सिर में गोली मारने की कोशिश की थी, जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई हुई. इसके बाद उमेश ने गली में भागने की कोशिश की, लेकिन आरोप है कि असद ने उमेश को इस दौरान गोलियों से छलनी कर दिया. माना जा रहा है कि बेहद करीब से मारी गई यही गोलियां उमेश के लिए जानलेवा साबित हुईं.

अतीक के बेटे समेत 5 आरोपियों पर इनाम की राशि बढ़कर 5-5 लाख रुपये हुई

आपको बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के पांच आरोपियों पर इनाम की राशि ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच-पांच लाख रुपये की गई है. हत्याकांड के आरोपी अरमान, असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर पर अब पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है. ये पांचों फरार चल रहे हैं.

हत्याकांड की टाइमलाइन समझिए

-गौरतलब है कि 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान हो गई है.

-27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस ने इस हत्याकांड के आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में मारा गिराया था. वहीं, 6 मार्च को हत्याकांड के एक अन्य आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को प्रयागराज पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था.

-इसके अलावा यूपी पुलिस ने अतीक अहमद की पत्नी परवीन की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 25,000 रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. धूमनगंज थाने के प्रभारी राजेश कुमार मौर्य ने बताया कि परवीन फरार हैं और उन पर शुक्रवार को 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया.

 

    follow whatsapp
    Main news