गोरखपुर के सहजनवां में 10.43 करोड़ खर्च कर बनेगा ग्रामीण स्टेडियम, मिलेंगी ये सुविधाएं

विनित पाण्डेय

• 07:30 AM • 17 Mar 2023

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मौजूदा सरकार कई कदम उठा रही है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ…

UPTAK
follow google news

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मौजूदा सरकार कई कदम उठा रही है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देश पर खिलाड़ियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए गांवों में मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इसी के तहत गोरखपुर जिले के सहजनवां में स्थित भोला राम मस्करा इंटर कॉलेज में खाली पड़ी तीन एकड़ जमीन पर 10.43 करोड़ रुपये की लागत से ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. मंगलवार को युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के इस प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिल गई है. बता दें कि स्टेडियम निर्माण के लिए यूपीपीसीएल को कार्यदायी संस्था बनाया गया है.

यह भी पढ़ें...

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए इंटर कॉलेज की खाली पड़ी 2.146 हेक्टेयर जमीन पर ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए महानिदेशक युवा कल्याण विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था. स्टेडियम निर्माण के लिए 10 करोड़ 43 लाख 75 हजार रुपये अवमुक्त करते हुए यूपीपीसीएल को कार्यदायी संस्था नामित किया गया है. अब जल्द ही निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

स्टेडियम में होंगी ये सब सुविधाएं

स्टेडियम के मल्टीपर्पज हॉल में कुश्ती, कबड्डी, टेनिस, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि खेल खेलने की व्यवस्था होगी. रनिंग ट्रैक, शूटिंग रेंज, खिलाड़ियों के लिए चेंज रूम, पार्किंग आदि की भी व्यवस्था होगी.

बड़हलगंज ग्रामीण स्टेडियम के लिए मिले 1.12 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि बड़हलगंज स्थित ग्रामीण स्टेडियम में खेल से जुड़ी अन्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए शासन से 1.12 करोड़ रुपये मिले हैं. उधर, ब्रह्मपुर ब्लॉक के डुबौली में बन रहे ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण तकरीबन पूरा हो चुका है. जल्द ही उसे युवा कल्याण विभाग को हस्तांतरित कर दिया जाएगा.

बांसगांव और बरहज में भी बनेगा स्टेडियम

बांसगांव और बरहज विधानसभा में भी एक-एक ग्रामीण स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 मार्च को कौड़ीराम में सांसद खेल स्पर्धा के समापन समारोह में इसकी घोषणा कर चुके हैं. इसके बाद से विभाग आवश्यक कार्यवाही में जुट गया है.

जिला युवा कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि सहजनवां में 10.43 करोड़ रुपये लागत से बनने वाले ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण के लिए शासन से स्वीकृति मिल गई है. वहीं, बड़हलगंज ग्रामीण स्टेडियम में खेल से संबंधित सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 1.12 करोड़ रुपये मिले हैं.

    follow whatsapp
    Main news