राहुल गांधी बोले- ‘जो नफरत करे, वह योगी कैसा’, मिला ये जवाब

यूपी तक

• 11:11 AM • 14 Sep 2021

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार, 14 सितंबर को एक ट्वीट किया, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाने के तौर पर देखा…

UPTAK
follow google news

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार, 14 सितंबर को एक ट्वीट किया, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाने के तौर पर देखा गया. अब राहुल के इस ट्वीट पर योगी आदित्यनाथ ऑफिस के ट्विटर हैंडल की तरफ से जवाब सामने आया है. आइए देखते हैं कि पूरा मामला क्या है.

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी ने ये ट्वीट किया था-

“जो नफरत करे, वह योगी कैसा!”

राहुल गांधी

राहुल के ट्वीट पर आया ये जवाब

“जिन्ह कें रही भावना जैसी. प्रभु मूरति तिन्ह देखी तैसी. और हां श्रीमान राहुल जी! अपराधियों और उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना अगर नफरत है, तो ये नफरत अनवरत जारी रहेगी.”

बयानबाजी को लेकर सीएम योगी क्यों हैं विपक्ष के निशाने पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एक ऐसी टर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसे लेकर विपक्षी नेताओं ने उन पर जमकर निशाना साधा है. दरअसल सीएम योगी ने 12 सितंबर को कुशीनगर में अपने संबोधन के दौरान कहा, “राशन मिल रहा होगा ना आप लोगों को? क्या ये राशन 2017 से पहले भी मिलता था… क्योंकि तब तो अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे.”

इसके अलावा उन्होंने कहा, ”पहले इन गरीबों की नौकरी पर अब्बा जान कहने वाले डकैती डाल देते थे. पूरा परिवार झोला लेकर निकल पड़ता था और झोला लेकर वसूली में लगता था.”

योगी की इस तरह की बयानबाजी को लेकर विपक्ष का कहना है कि वह यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव को साम्प्रदायिक दिशा में ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

योगी के बयान पर क्या बोला विपक्ष?

इस मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा है, ”योगी जी आप कितना भी अब्बा जान, अम्मी जान, बीबी जान, चाचा जान कर लीजिए, चुनाव असलियत के मुद्दे पर होगा. आप कुछ भी कर लीजिए, चुनाव को हम साम्प्रदायिक नहीं होने देंगे. हिंदू मुसलमान पर चुनाव नहीं होगा.”

उन्होंने सीएम योगी से कहा, ”आपको बताना पड़ेगा कि 70 लाख रोजगार कहां हैं, आपको बताना पड़ेगा कि आप महिलाओं का सम्मान सुरक्षित रखने में क्यों असफल हुए हैं. आपको बताना पड़ेगा कि ये जो बड़ा व्यापारी वर्ग है वो किसानों और मजदूरों को क्यों लूट रहा है.”

सीएम योगी का ‘अब्बा जान’ बयान: यूपी चुनाव 2022 में क्या होगा इसका असर? एक्सपर्ट से जानिए

    follow whatsapp
    Main news