वाराणसी: हॉस्टल में योग करते-करते अचानक बेहोश हुई BHU की छात्रा, हुई मौत

रोशन जायसवाल

• 05:29 PM • 27 Sep 2022

काशी विश्वविद्यालय से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां आज विश्वविद्यालय में एक शोध छात्रा अनुभा उपाध्याय की अचानक हुई मौत…

UPTAK
follow google news

काशी विश्वविद्यालय से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां आज विश्वविद्यालय में एक शोध छात्रा अनुभा उपाध्याय की अचानक हुई मौत से हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक योग करने के दौरान उनकी मौत हुई है. सुनने में भले ही यह घटना हैरान करने वाली हो, लेकिन सच है.

यह भी पढ़ें...

मंगलवार की सुबह जब छात्रा अनुभा उपाध्याय अपने हास्टल में योग कर रही थी, तभी वह बेहोश होकर गिर पड़ी. जिसके बाद उसे उपचार के लिए BHU अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया गया छात्रा को दिल संबंधी एक बीमारी पहले से ही थी.

आज के समय में स्वस्थ युवा भी कार्डियक अरेस्ट से मौत के मुंह में समाते चले जा रहें हैं, इसका जीता-जागता उदाहरण आज BHU में देखने को मिला. जहां वर्किंग वूमेन हास्टल में शोध छात्रा अनुभा उपाध्याय की योग क्रिया करने के दौरान बेहोश होकर गिर पड़ी. उन्हें बीएचयू अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बता दें कि अनुभा मूल रूप से कुशीनगर की रहने वाली थी. उनके परिजनों को घटना की सूचना दे दी गयी है.

अनुभा BHU के आयुर्वेद संकाय के क्रिया शरीर विभाग की शिक्षिका डॉक्टर संगीता गहलोत के अंडर पीएचडी कर रही थी.

बीएचयू आयुर्वेद संकाय के संकाय प्रमुख प्रो केएन द्वेदी के मुताबिक छात्रा टाकायासू आर्टराइटिस जैसी दुर्लभ बीमारी से ग्रसित थी. मृत छात्रा अनुभा उपाध्याय पिता दीनदयाल उपाध्याय कुशीनगर के रहने वाली थी. मौत की सूचना पर उसके परिजन BHU के लिए निकल पड़े थें.

योगी कैबिनेट की बैठक में 20 अहम प्रस्ताव पर लगी मुहर, राज्य योजना आयोग का होगा पुनर्गठन

    follow whatsapp
    Main news