Gyanvapi Dispute: मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की वाराणसी में हार्ट अटैक से मौत

रोशन जायसवाल

• 03:39 AM • 01 Aug 2022

UP News : श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में (Gyanvapi Case) में मुस्लिम पक्ष के वरिष्ठ वकील अभय नाथ यादव (Abhay Nath Yadav) का निधन…

UPTAK
follow google news

UP News : श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में (Gyanvapi Case) में मुस्लिम पक्ष के वरिष्ठ वकील अभय नाथ यादव (Abhay Nath Yadav) का निधन हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार, अभय नाथ यादव की रविवार रात को हार्ट अटैक से मौत हुई. बताया गया है कि हार्ट अटैक आने पर परिजन अभय नाथ यादव को आनन-फानन में अस्पताल ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. खबर के अनुसार, आज यानी सोमवार को अभय नाथ यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

Gyanvapi Mosque Case : मालूम हो कि श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में सभी पक्ष पोषणीयता के मुद्दे पर अपनी बहस पूरी कर चुके हैं. अब 4 अगस्त को मुस्लिम पक्ष की ओर से प्रत्युत्तर रखा जाना था, जिसमें मुस्लिम पक्ष के वकील अभय नाथ यादव की अहम भूमिका होती.

आपको बता दें कि इस मामले में हिंदू पक्ष की ओर ही हरी शंकर जैन और उनके बेटे विष्णु शंकर जैन पक्ष रख रहे हैं. मामले की सुनवाई वाराणसी जिला जा एके विश्वेश की अदालत में चल रही है.

वहीं, अक्टूबर के महीने में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है. आपको बता दें कि जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्य़कांत और जस्टिस नरसिम्हा की बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है.

ज्ञानवापी: मुस्लिम पक्ष ने कहा- किसी धार्मिक स्थल की स्थिति बदलने की मांग नहीं की जा सकती

    follow whatsapp
    Main news