बरेली में मजार के बाद प्रयागराज में मंदिर हटाने को लेकर आया रेलवे नोटिस, कुलियों का विरोध

पंकज श्रीवास्तव

• 11:03 AM • 22 Dec 2022

Prayagraj News Hindi: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे स्टेशन परिसर में हनुमान मंदिर बना है. इस मंदिर को हटाने के लिए रेलवे द्वारा नोटिस…

UPTAK
follow google news

Prayagraj News Hindi: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रेलवे स्टेशन परिसर में हनुमान मंदिर बना है. इस मंदिर को हटाने के लिए रेलवे द्वारा नोटिस भेजा गया है. इस नोटिस के मिलते ही कुलियों में भारी नाराजगी देखी जा रही है. मंदिर हटाने के लिए जैसे ही रेलवे का नोटिस आया वैसे ही कुलियों ने विरोध करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल कुलियां का कहना है कि यह प्राचीन हनुमान मंदिर है और यह उनकी आस्था का विषय है. इसे हटाया नहीं जा सकता. कुलियों ने इस मामले में जमकर नारेबाजी की है और अपना विरोध जताया है.

बोले-  मंदिर से किसी को कोई नुकसान नहीं

उत्तर प्रदेश न्यूज़: इस मामले पर नाराज कुलियों ने कहा है कि इस मंदिर से किसी को कोई नुकसान नहीं है. उनका कहना है कि यहां मंदिर होने से किसी को भी किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है. कुलियों का कहना है कि यह प्राचीन हनुमान मंदिर उनके बुजुर्गों द्वारा बनाया गया है. इस मंदिर में हमेशा से कुली पूजा-पाठ करते आए हैं.

बरेली में मजार के समर्थन में उतरे मुस्लिम संगठन

Uttar Pradesh News: आपको बता दें कि बरेली में भी पीर मजार को लेकर ऐसा ही विवाद सामने आया है. रेलवे प्लेटफॉर्म पर मौजूद पीर मजार को हटाने के लिए रेलवे ने नोटिस जारी किया था. इसके विरोध में अब मुस्लिम संगठन सामने आ गए हैं. यहां तक की रेलवा का चस्पा नोटिस भी उखाड़ दिया गया है. इस मामले में मुस्लिम संगठनों ने रेलवे अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन सौंपा है.

बरेली: रेलवे स्टेशन पर मजार हटाने को लेकर विवाद, मुस्लिम संगठन और रेलवे आमने-सामने, जानें

    follow whatsapp
    Main news