मेरठ पुलिस के मना करने पर भी ईद पर नमाजियों ने सड़क पर पढ़ी थी नमाज, अब हुआ बड़ा एक्शन

उस्मान चौधरी

13 Apr 2024 (अपडेटेड: 13 Apr 2024, 04:20 PM)

मेरठ में ईद के मौके पर लोगों ने सड़क पर नमाज पढ़ी. इस दौरान पुलिस ने उन्हें मना भी किया कि वह रोड पर नमाज ना पढ़ें. मगर वह नहीं मानें. अब पुलिस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई की है.

Meerut

Meerut

follow google news

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में सड़क पर नमाज पढ़े जाने को लेकर पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है. बता दें कि ईद के मौके पर मेरठ में नमाज पढ़ी गई. इस दौरान नमाजियों ने सड़क पर भी नमाज अदा की. इस मामले को हिंदवादी नेता सचिन सिरोही ने खूब उठाया था और इसपर विवाद हो गया था.

यह भी पढ़ें...

अब इस मामले पर पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है. पुलिस ने 100-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. फिलहाल ये पूरा मामला चर्चाओं में आ गया है.

मेरठ में सड़क पर पढ़ी गई थी नमाज

दरअसल ईद के दिन पुलिस प्रशासन ने पहले से ही सड़क पर नमाज पढ़ने से रोक लगा दी थी. ईद के मौके पर मेरठ ईदगाह पर नमाजियों की संख्या बढ़ती चली गई. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने नमाजियों से कहा कि वह यहां से चले जाए. आरोप है कि नमाजी नहीं माने और वह सड़क पर ही दरी बिछा कर बैठ गए और नमाज अदा करने लगे.

इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे. वीडियो में साफ दिख रहा था कि पुलिस के रोकने के बाद भी नमाजी सड़क पर नमाज अदा कर रहे थे. वह वहां से हटने के लिए तैयार ही नहीं थे. अब इस पूरे मामले पर मेरठ के रेलवे रोड थाने में पुलिस ने 100-200 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है.

FIR में क्या-क्या लिखा है?

FIR में लिखा है,  शाही ईदगाह पर ईद उल फितर की नमाज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा की. इस दौरान कुछ अज्ञात लोग सड़क के किनारे रोड पर बैठ गए और नमाज पढ़ने लगे. पुलिस ने उन्हें समझाया और वहां से हटाने की कोशिश की. मगर वह नहीं माने और 100-200 लोग सड़क पर बैठकर नमाज पढ़ने लगे. इस मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ धारा-143, 186, 188, 283 और 341 के तहत केस दर्ज किया है.

    follow whatsapp
    Main news