अकाउंट में 1 करोड़ से ज्यादा पर 14 लाख का कर्ज...मेरठ बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल पास इतनी है संपत्ति

उस्मान चौधरी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान होने में अब केवल कुछ ही दिनों का समय बचा है. लोकसभा सांसदों के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार और नामंकन का दौर जारी है. इसी कड़ी में रामानंद सागर द्वारा निर्मित रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने मेरठ सीच से मंगलवार को नामांकन किया. बता दें कि मेरठ से भारतीय जनता पार्टी ने अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं गोविल ने मेरठ से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है और अपनी संपत्तियों का भी खुलासा किया है.

चुनाव आयोग के पास जमा कराए गए हलफनामे के अनुसार , अरुण गोविल के पास करोड़ों की संपत्ति है. हालांकि, गोविल के नाम पर 14 लाख रुपये से अधिक का कर्ज भी है. आइए जानते हैं कि अरुण गोविल के पास क्या कुछ है. 

मेरठ से ही की है पढ़ाई 

चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक,, अरुण गोविल ने उप्र बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 1966 में मेरठ स्थित राजकीय इंटर कॉलेज से तथा 12वीं की परीक्षा राजकीय इंटर कॉलेज सहारनपुर से उत्तीर्ण की थी. उन्होंने वर्ष 1972 में आगरा विश्वविद्यालय के अधीन शाहजहांपुर स्थित जीएफ कॉलेज से बीएससी(स्नातक) की परीक्षा उत्तीर्ण की. वहीं अरुण गोविल के पास 3, 75, 000 रुपये कैश है, जबकि बैंक अकाउंट में 10,34,9071 रुपये जमा हैं. वहीं अरुण गोविल ने शेयर बाजार में 1.22 करोड़ रुपये और म्‍यूचुअल फंड में 16.51 लाख रुपए का निवेश किया है.  अरुण के पास दो सौ बीस ग्राम सोने के आभूषण हैं जिसकी कीमत 10,93, 291 रुपये है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

निर्वाचन आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार गोविल और उनकी पत्नी के खिलाफ किसी भी अदालत में कोई मामला नहीं चल रहा है और न ही किसी थाने में उनके खिलाफ कोई मामला किसी धारा में दर्ज है. 

पत्नी के नाम है इतनी संपत्ति

चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, अरुण गोविल की कुल चल संपत्ति 3 करोड़ 19 लाख 75 हजार 635 रुपये है. वहीं, उनकी पत्नी के पास दो करोड़ 76 लाख 65 हजार 226 रुपये की चल संपत्ति है. उनकी कुल अचल संपत्ति पांच करोड़ 67 लाख 50 हजार 200 रुपये बताई गई है. वहीं, पत्नी लेखा के नाम दो करोड़ 80 लाख नौ हजार 200 रुपये की अचल संपत्ति है. इन अचल संपत्ति में पुणे में एक प्लाट और मुंबई के अंधेरी-पश्चिम में स्थित अमरनाथ टावर्स के दो फ्लैट शामिल हैं जहां वे रह रहे हैं.

ADVERTISEMENT

14 लाख का है कर्ज

जानकारी के मुताबिक अरुण गोविल पर 14 लाख का कर्ज भी है. चुनावी हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक अरुण गोविल पर एक कार लोन एक्सिस बैंक से है, जो की 14, 64,026 रुपए का है. कार की बात करे तो उनके पास एक मार्सडीज कार 2022 मॉडल है, जिसकी कीमत 62 लाख बताई गई है. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT