जौनपुर: छुट्टी होने पर स्कूल बंद करके चला गया सारा स्टाफ, अंदर रह गई मासूम, हो गया ये हाल

राजकुमार सिंह

• 04:31 AM • 12 Feb 2023

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां स्कूल के सभी शिक्षक और कर्मचारी स्कूल बंद करके…

UPTAK
follow google news

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां स्कूल के सभी शिक्षक और कर्मचारी स्कूल बंद करके अपने-अपने घर चले गए. मगर स्कूल की क्लास के अंदर एक मासूम छात्रा रह गई और किसी को पता भी नहीं चला. स्कूल स्टाफ ने बाहर से क्लास का ताला भी लगा दिया और पूरे स्कूल को बंद कर दिया. बच्ची क्लास के अंदर बंद रह गई और कई घंटो तक रोती रही. मामले का खुलासा तब हुआ जब बच्ची स्कूल की छुट्टी होने के दो घंटे बाद भी घर नहीं पहुंची तो परिजन उसे खोजने लगे. तभी स्कूल के पास क्लास के एक कमरे से मासूम की रोने की आवाज आई. परिजनों ने गांव वालों की मदद से ताला तोड़कर मासूम को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें...

विस्तार से जानिए पूरा मामला

ये पूरा मामला जौनपुर जिले के बदलापुर ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय फत्तूपुर से सामने आया है. यहां बीते 10 फरवरी को कक्षा एक में पढ़ने वाली मासूम छात्रा जब स्कूल की छुट्टी होने के दो घंटे बाद तक घर नही पहुंची तो परिजनों को चिंता होने लगी. किसी अनहोनी की आशंका में परिजन उसे खोजने के लिए निकले पड़े.

मिली जानकारी के मुताबिक, बेटी को खोजते-खोजते जब परिजन विद्यालय के पास पहुंचे तो बंद स्कूल के एक कमरे से बच्ची के रोने की आवाज सुनाई  दी. स्कूल के कमरे में बंद वह बच्ची रो रही थी. परिजनों ने गांव वालों के सहयोग से ताला तोड़कर बच्ची को बाहर निकाला. बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल था.  इसी बीच किसी ने कमरे में बंद बच्ची का रोते हुए वीडियो बना कर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.  सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया.

अब हुआ एक्शन

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल ने खंड शिक्षा अधिकारी बदलापुर की जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्रभाव से प्रधानाध्यापक राम सिंह को निलंबित कर दिया है. इसी के साथ सभी 7 सहायक अध्यापकों और एक शिक्षामित्र का वेतन रोकने का भी आदेश दे दिया गया है.

जौनपुर में सपा विधायक के करीबी पर ताबड़तोड़ फायरिंग, हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस

    follow whatsapp
    Main news