Amethi News: सारस के ‘दोस्त’ आरिफ के खिलाफ अब दर्ज हुआ केस, वन विभाग ने नोटिस भी भेजा

शिल्पी सेन

26 Mar 2023 (अपडेटेड: 26 Mar 2023, 02:54 AM)

उत्तर प्रदेश के राज्य पक्षी सारस के साथ दोस्ती करके चर्चाओं में आए अमेठी के आरिफ के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. सारस के दोस्त…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के राज्य पक्षी सारस के साथ दोस्ती करके चर्चाओं में आए अमेठी के आरिफ के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. सारस के दोस्त आरिफ के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया गया है. इसी के साथ आरिफ को वन विभाग की तरफ से एक नोटिस भी मिला है. नोटिस में आरिफ को बयान दर्ज करने के लिए भी कहा गया है.

यह भी पढ़ें...

ऐसे हुई थी आरिफ और सारस की दोस्ती

बता दें कि आरिफ को सारस घायल अवस्था में मिला था. आरिफ ने सारस की देखभाल की और उसका इलाज किया था. इसके बाद सारस पक्षी आरिफ को ही अपना सब कुछ मानने लगा. वह आरिफ के साथ ही रहने लगा और उसके साथ ही खाने लगा. मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले करीब 1 साल से सारस, आरिफ के साथ ही रह रहा था.

सोशल मीडिया पर हुए थे वीडियो और फोटो वायरल

बता दें कि आरिफ और सारस की दोस्ती के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे. लोग एक पक्षी और युवक की दोस्ती को देख काफी हैरान थे. आरिफ जहां जाता, सारस वहां आ जाता. कुछ वीडियो में ये भी दिख रहा था कि आरिफ जब बाइक पर जा रहा होता था तो सारस उड़ कर उसके पीछे आ रहा होता था. इन दोनों की दोस्ती पूरे देश में चर्चाओं का विषय बन गई थी.

अखिलेश ने भी की थी मुलाकात

बता दें कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा चीफ अखिलेश यादव भी आरिफ और सारस की ये अनोखी दोस्ती देखने के लिए अमेठी आरिफ के गांव आए थे. खुद अखिलेश यादव ने इस मुलाकात के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे.

वन विभाग ले गया सारस को

बता दें कि पिछले दिनों वन विभाग ने सारस को आरिफ से अलग कर दिया. वन विभाग सारस को पक्षी विहार में ले गया, जिसको लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला भी बोला था. इसके बाद खबर आई थी कि सारस लापता हो गया है. इसको लेकर भी अखिलेश यूपी सरकार पर हमलावर नजर आए थे. मगर फिर सारस मिल गया था.

आरिफ और सारस की दोस्ती पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. इनका मिलना, फिर अलग होना और अब आरिफ के ऊपर दर्ज हुआ केस, ये मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. आपको यह भी बता दें कि वन विभाग द्वारा आरिफ के सारस को कानपुर चिड़ियाघर में ले जाया गया है.

    follow whatsapp
    Main news