लग्जरी कारों के बाद अब मिली बेशकीमती घड़ियां, तंबाकू कारोबारी के यहां से जो मिला, देख चौंक जाएंगे

सिमर चावला

02 Mar 2024 (अपडेटेड: 02 Mar 2024, 01:09 PM)

कानपुर के बंशीधर तंबाकू ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड लगातार तीसरे दिन भी जारी है. इस दौरान आयकर विभाग को वहां जो-जो मिला है, उसे देख आयकर विभाग के अधिकारी भी सकते में हैं. इसी बीच अब आयकर विभाग को रेड के दौरान करोड़ों की घड़ियां मिली हैं.

छापेमारी के दौरान बरामद घड़ी और गाड़ियां

Kanpur

follow google news

Kanpur: आयकर विभाग ने जब बंशीधर तंबाकू ग्रुप के कानपुर और दिल्ली ठिकानों और आवासों पर रेड मारी, तब तक आयकर विभाग को भी इतना अंदाजा नहीं होगा कि ये रेड लगातार 3 दिन तक चलेगी. रेड के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों को जो-जो मिला है, उसे देखकर वह भी सन्न हैं. 

यह भी पढ़ें...

बता दें कि आज भी बंशीधर तंबाकू ग्रुप पर आयकर विभाग की रेड जारी है. पिछले 3 दिनों से लगातार आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. मगर हर दिन कुछ ना कुछ ऐसा मिल रहा है, जो चर्चाओं में आ रहा है. बता दें कि अभी तक छापेमारी में 7 करोड़ के जेवर, करोड़ों का कैश और करोड़ों की कीमत की लग्जरी गाड़ियां मिल चुकी हैं. इसी बीच अब आयकर विभाग को ऐसी-ऐसी घड़ियां मिली हैं, जिसे देख विभाग के कर्मी भी सकते में हैं.

अब डायमंड वॉच लगी हाथ

बता दें कि छापेमारी के दूसरे दिन आयकर विभाग को एक से एक लग्जरी घड़ियां भी मिली हैं. इनमें एक डायमंड वॉच भी शामिल है, जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ लगाई जा रही है. छापेमारी के दौरान विभाग ने 5 लग्जरी घड़ियां बरामद की हैं. इनकी असल कीमत कितनी है, इसके लिए आयकर विभाग ने एक्सपर्ट को बुलाया है. मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक आयकर विभाग की टीम को 5 लग्जरी वॉच मिली हैं.

टर्नओवर 20-25 करोड़ मगर गाड़ियां 70 करोड़ तक की 

बता दें कि कंपनी का टर्नओवर सालाना 20 से 25 करोड़ रुपये हैं. ऐसे में कंपनी के पास 60 से 70 करोड़ की लग्जरी गाड़ियां कहां से आ गई? बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी मालिक से ये सवाल पूछा है.

बता दें कि अभी तक की कार्रवाई में आयकर विभाग के अधिकारियों को 4.30 करोड से अधिक कैश, 3 करोड से अधिक का सोना मिला है. इसके साथ ही एक से एक महंगी लग्जरी गाड़ी और महंगी से महंगी घड़ियां मिली हैं.

मालिक दे रहे खराब सेहत का हवाला

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी दिल्ली में कंपनी के मालिक के.के मिश्रा से पूछताछ कर रहे हैं. ये पूछताछ के.के मिश्रा के घर पर ही उनसे की जा रही है. खबर है कि वह विभाग के सवालों से बचने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए खराब सेहत का भी हवाला दे रहे हैं.

बता दें कि कंपनी के मालिक का एक घर गुजरात में भी है. गुजरात के उंझा में बकायदा फैक्ट्री भी है. ऐसे में आयकर विभाग द्वारा गुजरात वाले घर और गुजरात की फैक्ट्री की भी जांच कर रही है. इसी के साथ आयकर विभाग की निशाने पर कुछ कंपनियां वह भी हैं, जो इस कंपनी से माल खरीदती थी.

    follow whatsapp
    Main news