पगड़ी हमारा सम्मान…राजपूतों की नाराजगी पर ये क्या बोल गए BJP के फायरब्रांड नेता संगीत सोम

गौरव कुमार पांडेय

12 Apr 2024 (अपडेटेड: 12 Apr 2024, 09:54 PM)

लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के सामने बड़ी सियासी चुनौती खड़ी हो गई है.  दरअसल भाजपा को राजपूतों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच यूपीतक ने संगीत सोम से बात की है.

follow google news

UP News: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के सामने बड़ी सियासी चुनौती खड़ी हो गई है.  दरअसल भाजपा को राजपूतों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. कई राज्यों में राजपूत समाज ने भाजपा का बहिष्कार कर दिया है. भाजपा ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसका वोट बैंक समझे जाने वाले वर्ग से ही उसको ऐसी नाराजगी झेलनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें...

दरअसल ये पूरा विवाद गुजरात से शुरू हुआ. मगर अब ये यूपी तक में आ गया है. देश के कई राज्यों में राजपूत समाज, भाजपा से खार खाए बैठा है. नाराजगी ऐसी की खुलेआम राजपूत समाज भाजपा और भाजपा के नेताओं का विरोध कर रहा है. हुआ कुछ यूं कि पिछले दिनों गुजरात के भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद परषोत्तम रूपाला ने एक बयान दिया, जिसके बाद भाजपा के लिए सियासी परेशानियां बढ़नी शुरू हो गईं. हुआ यूं कि परषोत्तम रूपाला ने दलित वर्ग के कार्यक्रम में राजपूतों को लेकर विवादित बयान दे दिया. 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो उन्होंने कहा, महाराजाओं ने अंग्रेजों से नाता जोड़ लिया था और अपनी बेटियों की शादी भी उनसे कर दी थी. उनकी ये वीडियो पूरे देश में वायरल हो गई और इसे देखने के बाद राजपूत समाज भड़क गया. दूसरी तरफ राजपूत समाज का ये भी आरोप है कि भाजपा ने उसे वैसा प्रतिनिधित्व नहीं दिया, जैसा उसे देना चाहिए था. बता दें कि गाजियाबाद सीट से जनरल वी.के सिंह का टिकट काटे जाने से भी राजपूत समाज भाजपा से नाराज है.

हालत ये हैं कि उत्तर प्रदेश में जगह-जगह राजपूतों की बैठक और पंचायत हो रही हैं और भाजपा का विरोध और बहिष्कार किया जा रहा है. इसी बीच UP Tak ने भाजपा के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम से खास बात की है और उनसे इस पूरे मामले पर बात की है. 

संगीत सोम से की खास बातचीत

संगीत सोम ने साफ कहा है कि राजपूत समाज की मांग है. पार्टी को उनकी बात सुननी चाहिए. राजपूत समाज 100 प्रतिशत भाजपा का वोटर है. इसलिए वह अपनी बात रख रहा है. ऊपर दिए गए वीडियो में देखिए कि इस पूरे विवाद पर संगीम सोम ने क्या कहा.

    follow whatsapp
    Main news