ऐसे बनीं इश‍िता क‍िशोर UPSC टॉपर, वायरल हो रहा उनके इंटरव्यू का ये वीडियो

यूपी तक

23 May 2023 (अपडेटेड: 23 May 2023, 12:02 PM)

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विस परीक्षा (CSE) का परिणाम जारी कर दिया गया है. परीक्षा में इशिता किशोर (UPSC Topper Ishita Kishore)…

UPTAK
follow google news

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सर्विस परीक्षा (CSE) का परिणाम जारी कर दिया गया है. परीक्षा में इशिता किशोर (UPSC Topper Ishita Kishore) ने टॉप किया है. इशिता किशोर ने तीसरे प्रयास में यह कामयाबी हासिल की है. इशिता, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) से की हैं. एअर फोर्स बाल भारती स्कूल और श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स दिल्ली से पढ़ीं इश‍िता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो उनके मॉक इंटरव्यू का है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि इशिता के इंटरव्यू का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह बेबाकी से सभी सवालों का जवाब दे रही हैं. इशिता का ये मॉक इंटरव्यू इंग्लिश में है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यूपीएससी टॉपर इशिता जब इंटरव्यूवर के सामने बैठती हैं तो वो अपना परिचय देते हुए बताती हैं. इसके बाद उनसे पूछा जाता है कि आप अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस सिविल सर्विस में कैसे बरकरार रखेंगी. इशिता इस पर भी बेबाकी से जवाब देते कहती है कि सिविल सर्विस में ऑलराउंड परफॉर्मेंस टीम के साथ कानम करना आना चाहिए और आप में लीडिरशिप एबिलीटी होनी चाहिए.

वहीं इशिता किशोर ने यूपी तक को फोन पर बताया कि उन्हें लगातार फोन कॉल आ रहे हैं. वह काफी खुश हैं और अभी परिवार के साथ हैं. आपको बता दें कि इशिता ने बाल भारती स्कूल से शुरुआती पढ़ाई करने के बाद SRCC से इकॉनमिक्स में ग्रेजुएशन किया है. हालांकि सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए इशिता ने ऑप्शनल में पॉलिटिकल साइंस और इंटरनेशनल रिलेशन को सब्जेक्ट बनाया था.

    follow whatsapp
    Main news