डिप्टी CM केशव मौर्य बोले- अखिलेश दंगा कराने की सोच रहे हैं, तो अपनी सोच में परिवर्तन लाएं

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने यूपी तक से बातचीत के दौरान समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा है.

तिरंगा यात्रा को लेकर एसपी प्रमुख के बयान पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है, “अखिलेश यादव कभी सपने में देखे होंगे यूपी में दंगा. मैं बताना चाहूंगा कि तिरंगा भारत के स्वाभिमान का प्रतीक है और तिरंगा यात्रा के दौरान कोई दंगा नहीं होगा और अगर वह दंगा कराने की सोच रहे हैं, तो अपनी सोच में परिवर्तन लाएं.”

बता दें कि पिछले दिनों अखिलेश यादव ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी तिरंगा फहराने के जरिए दंगा भी करवा सकती है.

एक सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा, “देश विरोधी ताकतें लगातार देश को बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन इसका जवाब तभी मिलेगा जब वर्तमान पीढ़ी विभाजन की विभीषिका को समझेगी. जो उस समय के तस्वीरें होंगी, जो भी यादें होंगी उन सभी को लगाकर बताने का काम किया जाएगा कि देश के दोबारा टुकड़े नहीं होने देना है, यह देश को एकजुट रहने का भाव जागृत करने की कोशिश है.”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

विधान परिषद में खुद को नेता सदन बनाए जाने पर डिप्टी सीएम ने कहा, “यह पार्टी का निर्णय है कि मुझे विधान परिषद का नेता सदन बनाया गया. मुझे राष्ट्रीय नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे मैं अपनी योग्यता और क्षमता के अनुसार निभाऊंगा.”

बता दें कि बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी विधान परिषद के नेता सदन पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे के कुछ ही देर बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया.

यूपी बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? इस सवाल पर केशव मौर्य ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के चुने का निर्णय केंद्रीय नेतृत्व का विषय है.

ADVERTISEMENT

2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पीएम पद के दावेदार होने की चर्चाओं से जुड़े सवाल पर केशव मौर्य ने कहा, “हर चुनाव में कोई ना कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध कैंडिडेट बनकर आता है. लेकिन जनता की अदालत कृत संकल्पित है. मोदी जी ने जो देश में काम किया है, जो काम कई दशकों से नहीं हुआ, उसे 8 साल की मोदी सरकार ने कर दिखाया है.”

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राह में कोई अड़चन आएगी. बीजेपी 2019 से ज्यादा सांसद के साथ 2024 में जीतेगी और एनडीए गठबंधन और भी मजबूती के साथ सरकार बनाएगा.”

उन्होंने कहा, “आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ा पिछड़ा वर्ग का कोई चेहरा नहीं है. हम कोई जाति वर्ग के आधार पर भेदभाव नहीं करते, सबका साथ सबका विकास का नारा है. बाकी जो दिखाई पड़ रहे हैं, उनका अपने विकास का नारा है. उनका कोई लक्ष्य नहीं है. उनका अपने विकास के अलावा कोई एजेंडा नहीं है. भ्रष्टाचार के अलावा कोई कार्यक्रम नहीं रहता है.”

ADVERTISEMENT

स्वतंत्र देव सिंह ने UP विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव मौर्य को मिला ये पद

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT