प्रेमानंद बाबा से मिले UP कांग्रेस चीफ अजय राय तो मिला ये आशीर्वाद, संत ने बताया जीत का मंत्र

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mathura News: मथुरा के वृंदावन वाले प्रेमानंद महाराज या यूं कहें कि प्रेमानंद बाबा सोशल मीडिया पर खूब वायरल रहते हैं. प्रेमानंद बाबा का मशहूर हस्तियों से लेकर आम लोग आशीर्वाद लेने जाते हैं. इसी कड़ी में प्रेमानंद बाबा से उत्तर प्रदेश कांग्रेस चीफ अजय राय मिलने पहुंचे. अजय राय ने प्रेमानंद बाबा से खास मुलाकात की, जिसका वीडियो सामने आया है. आपको बता दें कि प्रेमानंद बाबा और अजय राय के बीच हुई इस खास भेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. खबर में आगे जानिए दोनों के बीच क्या बातचीत हुई.

काशी विश्वनाथ मंदिर की तस्वीर भेंट कर अजय राय ने प्रेमानंद बाबा से कहा, 'आपका आशीर्वाद बना रहे.' इसके बाद बाबा ने अजय राय से कहा, 'अपने कर्तवय में प्रधान बुद्धि और राष्ट्र सेवा की भावना रखें. हमारा सिद्धांत यही रहता है. न कभी प्रलोभन, न कभी भय...कर्तव्य में आगे बढ़ता जाना है. विजय और पराजय इन दो को लक्ष्य में न रखें. आप अगर अपने भाव में पराजित हो गए तो सब पराजित हो जाएगा. आपका भाव कभी निरुत्साहित न हों...आप अपने भाव में आगे चलें तो आज नहीं तो कल विजयश्री ही मिलेगी और विश्वनाथ जी तो हैं ही न."

 

 

बाबा के दर्शन करने के लिए सड़कों पर आ जाते हैं हजारों भक्त

बता दें कि प्रेमानंद बाबा हर रात करीब 2.30 बजे छटीकरा रोड पर मौजूद श्रीकृष्ण शरणम सोसाइटी से श्री हित राधा केलि कुंज जाते हैं. इस दौरान बाबा के दर्शन करने के लिए हजारों लोग सड़कों पर आ जाते हैं. भक्त अपने-अपने तरीकों से बाबा का स्वागत करते हैं और उनको सम्मान देते हैं. कई लोग ऐसे होते हैं जो सड़कों पर फूल बिछा देते हैं, तो कई लोग सड़कों पर रंगोली बनाते हैं. करीब-करीब हर रोज वृंदावन की सड़कों पर बाबा को लेकर ये नजारा देखने को मिलता है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT