वृंदावन वाले प्रेमानंद बाबा को लेकर आई ये अच्छी खबर, भक्तों में खुशी की लहर, आखिर हुआ क्या?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Premanand Maharaj Vrindavan: पीले वस्त्र पहने एक बाबा, जिनके चेहरे पर मुस्कान के साथ तेज है, आपने उनकी वीडियो अक्सर अपने सोशल मीडिया पर देखी होगी. आपने अक्सर उन बाबा को लोगों के सवालों के उत्तर देते हुए और लोगों का मार्गदर्शन करते हुए देखा होगा. फेसबुक से लेकर इंस्टा तक बाबा की रील और वीडियो हर दिन वायरल होती रहती हैं. दरअसल इन बाबा का नाम प्रेमानंद महाराज है. प्रेमानंद महाराज वृंदावन में रहते हैं और उनसे मिलने विराट कोहली से लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चीफ मोहन भागवत तक आ चुके हैं.

बता दें कि प्रेमानंद बाबा को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल पिछले दिनों बाबा ने रात्रि की अपनी पदयात्रा को बंद कर दिया था. बाबा के खराब स्वास्थ्य और रास्ते में भारी भीड़ के कारण आश्रम की तरफ से ये फैसला लिया गया था. इसको लेकर बाबा प्रेमानंद के भक्तों में काफी निराशा फैल गई थी. मगर अब एक बार फिर बाबा के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल बाबा ने रात्रि की अपनी पदयात्रा को फिर से शुरू कर दिया है.

बाबा के दर्शन करने के लिए सड़कों पर आ जाते हैं हजारों भक्त

बता दें कि प्रेमानंद बाबा हर रात करीब 2.30 बजे छटीकरा रोड पर मौजूद श्रीकृष्ण शरणम सोसाइटी से श्री हित राधा केलि कुंज जाते हैं. इस दौरान बाबा के दर्शन करने के लिए हजारों लोग सड़कों पर आ जाते हैं. भक्त अपने-अपने तरीकों से बाबा का स्वागत करते हैं और उनको सम्मान देते हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कई लोग ऐसे होते हैं जो सड़कों पर फूल बिछा देते हैं, तो कई लोग सड़कों पर रंगोली बनाते हैं. करीब-करीब हर रोज वृंदावन की सड़कों पर बाबा को लेकर ये नजारा देखने को मिलता है.

पुलिस भी रहती है मौजूद

बता दें कि जब प्रेमानंद महाराज पदयात्रा पर निकलते हैं, तो इस दौरान पुलिस भी उनके साथ चलती है. पुलिस ये तय करती है कि बाबा की पदयात्रा में किसी तरह का विघ्न ना हो. जिस हिसाब से बाबा की लोकप्रियता बढ़ रही है और बाबा के दर्शन करने वालों की भीड़ बढ़ रही है, उसे देखते हुए वृंवादन पुलिस भी अपनी तैयारियां लगातार बढ़ा रही है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि फिर से रात्रि पदयात्रा शुरू करके प्रेमानंद बाबा ने नए साल के मौके पर अपने भक्तों को खुश कर दिया है. बाबा के इस फैसले पर बाबा के भक्तों में खुशी का माहौल है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT