13 अप्रैल 2023 को अतीक के बेटे असद को STF ने किया था ढेर, खबर सुन माफिया का हुआ था ये हाल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Atiq Ahmed Son Asad News: आज 14 अप्रैल है. इसी दिन पिछले साल दोपहर साढे़ बारह बजे से एक बजे के बीच यूपी एसटीएफ (UP STF) ने माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया था. बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्‍याकांड के आरोपी असद अहमद और गुलाम वारदात के बाद से फरार थे, जिसके चलते उनके ऊपर पांच-पांच लाख रुपये के इनाम रखा गया था. इसके बाद दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी.

तब IPS अमिताभ यश ने क्या बताया था?

आपको बता दें कि मुठभेड़ के बाद पुलिस मुख्‍यालय में तत्कालीन अपर पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने पत्रकारों को बताया था, "इस अभियान में दो पुलिस उपाधीक्षक, दो निरीक्षक, एक उप निरीक्षक (एसआई), पांच हेड कांस्‍टेबल तथा दो कमांडो शामिल थे. मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए. इनमें ब्रिटिश बुलडाग रिवॉल्‍वर तथा वाल्‍थर पिस्‍तौल शामिल थी." 

 

 

मालूम हो कि यह मुठभेड़ उसी दिन हुई थी जिस दिन गुजरात की साबरमती जेल से सड़क मार्ग से प्रयागराज ले जाए गए अतीक और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया था.

14 अप्रैल, 2023 को क्या-क्या हुआ था?

अधिकारियों के अनुसार, झांसी में 14 अप्रैल 2023 को एसटीएफ की एक टीम ने जब मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश कर रहे असद और गुलाम को रोका, तो दोनों ने उन पर गोलियां चलाईं. उन्होंने बताया कि एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम मारे गए.

 

 

 गौरतलब है कि 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.  उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम व गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT