बदायूं डबर मर्डल पर अखिलेश और शिवपाल भी बोले, साजिद के एनकाउंटर को लेकर क्या कहा?

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

बदायूं कांड पर आया सपा चीफ अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव का बयान
Badaun Murder
social share
google news

Badaun Murder: बदायूं कांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. 2 मासूमों को जिस तरह से साजिद ने घर में घुसकर मारा है, उसने सभी को सकते में डाल दिया है. अब इस मामले में राजनीतिक दलों की भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी हैं. बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की है. तो वहीं अब इस मामले में अब समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बयान भी सामने आ गया है. 

इसी के साथ अब इस मामले पर बदायूं से सपा उम्मीदवार और सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. पहले जानिए सपा महासचिव और बदायूं से सपा उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव ने इस हत्याकांड पर क्या कहा?

शिवपाल ने एनकाउंटर के लिए प्रशासन को दी बधाई

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव ने बदायूं कांड के हत्यारे साजिद के एनकाउंटर पर पुलिस-प्रशासन को बधाई दी है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा, एनकाउंटर के लिए प्रशासन को बधाई. मगर ये कांड क्यों हुआ? इसका भी खुलासा होना चाहिए. इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शिवपाल सिंह यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह से धवस्त हो गई है. पुलिस को खुलासा करना चाहिए कि आखिर ये कांड क्यों हुआ?

अखिलेश यादव ने क्या कहा?

अखिलेश यादव ने बदायूं कांड को लेकर कहा, दो भाइयों की जान चली गई है. एनकाउंटर से सरकार की नाकामी छुप नहीं सकती है. ये प्रशासन की नहीं बल्कि कई विभागों की नाकामी है. यूपी की लॉ एंड ऑर्डर जीरो हो गई है. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि इस कांड से भाजपा राजनीतिक लाभ लेना चाहती है.

ADVERTISEMENT

आखिर क्या हुआ है बदायूं में?

बता दें कि बदायूं में बीती देर शाम साजिद नाम के युवक ने घर में घुसकर 2 मासूम बच्चों की हत्या कर दी. आरोप है कि इस हत्याकांड में साजिद के भाई जावेद ने भी उसका साथ दिया है. दरअसल साजिद-जावेद, पीड़ित विनोद सिंह के घर के सामने बाल काटने की दुकान चलाते थे. इसी बीच साजिद, विनोद सिंह के घर गया और उनकी पत्नी से अपनी पत्नी की डिलीवरी के लिए 5 हजार रुपये मांगे. इसी दौरान साजिद ने घर में मौजूद 3 बच्चों पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें 2 बच्चों की मौत हो गई. बता दें कि कांड को अंजाम देने के बाद जावेद और साजिद फरार हो गए. पुलिस ने साजिद को एनकाउंटर में मार गिराया तो वही जावेद की तलाश अभी जारी है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT