यूपी पुलिस सिपाही भर्ती का पेपर हुआ लीक? अब सपा चीफ अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव
Akhilesh Yadav, UP Police constable recruitment
social share
google news

Akhilesh Yadav on UP Police Constable Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा संपन्न हो गई है. मगर इसी के साथ अब इस परीक्षा पर विवाद भी शुरू हो गया है. दरअसल दावा किया जा रहा है कि सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. सोशल मीडिया पर कुछ स्क्रीनशॉट भी वायरल किए जा रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि परीक्षा से पहले ही ये पुलिस भर्ती का पेपर लीक हो गया था. 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर पुलिस भर्तियां निकाली थीं. उत्तर प्रदेश समेत बिहार, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा तक के युवा भर्ती परीक्षा देने उत्तर प्रदेश आए थे. मगर जब से पेपर लीक होने की जानकारी सोशल मीडिया पर फैलनी शुरू हुई है, लाखों छात्र एक बार फिर फ्रिकमंद हो गए हैं. इसी बीच सपा चीफ अखिलेश यादव का भी बयान सामने आया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि पेपर लीक के जो दावे सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं, उससे लाखों बेरोजगार युवाओं में गुस्सा है. इसी के साथ अखिलेश ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. 

पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर क्या कहा अखिलेश यादव ने 

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर सोशल मीडिया X पर अपनी बात रखी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के सभी सत्रों का पेपर लीक होने की ख़बर सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट के साथ फैल रही है, जिससे लाखों बेरोज़गार युवाओं में आक्रोश का माहौल है. पिछली अन्य परीक्षाओं की तरह इस बार भी रोज़गार देने के नाम पर पेपर लीक होने की जो आशंका थी वो सच होकर, समाचारों के रूप में सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

भाजपा सरकार युवाओं के सब्र का इम्तिहान नहीं ले- अखिलेश

सपा चीफ अखिलेश ने आगे ट्वीट किया,  ‘भाजपा सरकार सरकार बेरोज़गारों के सब्र का इम्तिहान न ले. विपरीत परिस्थितियों में जिस प्रकार युवा किसी तरह परीक्षा की तैयारी करते हैं लेकिन भाजपा राज में उनके साथ हमेशा मज़ाक़-सा ही होता है. लगता है भाजपाइयों ने परीक्षाओं को पैसा कमाने का कारोबार बनाकर रख दिया है. तभी तो ऐसे राजनीतिक प्रश्रय प्राप्त लोगों के ख़िलाफ़ कोई निर्णयाक कार्रवाई नहीं होती है और हर परीक्षा में यही खेल खेला जाता है.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 के सभी सत्रों का पेपर लीक होने की ख़बर सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट के साथ फैल रही है, जिससे लाखों बेरोज़गार युवाओं में आक्रोश का माहौल है। पिछली अन्य परीक्षाओं की तरह इस बार भी रोज़गार देने के नाम पर पेपर लीक होने की जो आशंका थी वो सच होकर, समाचारों के… pic.twitter.com/U5j4E5qUi5

ADVERTISEMENT

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) February 18, 2024 ">

अखिलेश ने आगे लिखा कि, भाजपा ने युवक-युवतियों का विश्वास खो दिया है. इस लोकसभा चुनाव में युवा भाजपा को पदमुक्त कर देंगे. युवा ये कहता आज का, नहीं चाहिए भाजपा.

ADVERTISEMENT

पेपर लीक होने के दावों पर भर्ती बोर्ड ने क्या कहा

बता दें कि जैसे ही पेपर लीक होने की जानकारी सोशल मीडिया पर फैली, हड़कंप मच गया. अब इस मामले को लेकर यूपीपीआरपीबी यानी भर्ती बोर्ड का बयान सामने आया है. बोर्ड ने पेपर लीक के दावों को गलत बताया है. बोर्ड का कहना है कि पेपर लीक के सभी दावे फर्जी हैं. इसका भ्रम सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. बोर्ड ने युवाओं से अपील भी की है कि वह किसी भी गलत जानकारी पर ध्यान न दें.
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT